logo-image

इन्फेंट्री डे के 70 साल पूरे, पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

आज देश के 70वें इन्फेंट्री दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर देश को बधाइयां दी हैं। इन्फेंट्री दिवस सिख रेजिमेंट की पहली बटालियन के साहसिक बलिदान को याद करने के लिए मनाया जाता है।

Updated on: 27 Oct 2017, 07:17 PM

नई दिल्ली:

आज देश के 70वें इन्फेंट्री दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर देश को बधाइयां दी हैं। इन्फेंट्री दिवस सिख रेजिमेंट की पहली बटालियन के साहसिक बलिदान को याद करने के लिए मनाया जाता है।

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'इन्फेंट्री दिवस पर सभी इन्फेंट्रीमैन को बधाइयां। हमें अपनी इन्फेंट्री के असाधारण साहस और देश को समर्पित उसकी सेवाओं पर गर्व है।'

इसके अलावा इन्फेंट्री दिवस को लेकर किए गए अपने दूसरे ट्वीट में पीएम ने लिखा, 'मैं सभी इन्फेंट्री शहीदों को नमन करता हूं, जिन्होंने अपने जीवन देश के नाम कर दिए। आने वाली पीढ़ियां भी उनके बलिदान को याद रखेंगी।'

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ पुलिस को मिली विनोद वर्मा की ट्रांजिट रिमांड, बोले- मेरे पास मंत्री की सीडी, इसलिए हुआ अरेस्ट

इन्फेंट्री मैन किसी देश की सेना के वे आक्रामक सैनिक हैं, जिन्हें युद्ध के मैदान में दुश्मन के खिलाफ पैदल और आमने-सामने लड़ने के लिए विशेष रूप से प्रशिक्षित किया जाता है।

आपको बता दें कि 27 अक्टूबर 1947 में पाक घुसपैठियों को सबक सिखाने के लिए सिख रेजिमेंट की पहली बटालियन श्रीनगर के पुराने हवाई अड्डे पर उतरी थी।

गौरतलब है कि 1947 में जब पाकिस्तानी सेना कबाइलियों के साथ बारामूला को जलाने के बाद श्रीनगर की तरफ बढ़ रही थी, उस समय 27 अक्टूबर, 1947 को सिख रेजिमेंट की पहली बटालियन श्रीनगर के पुराने हवाई अड्डे पर उतरी थी।

इसके बाद सिख रेजिमेंट ने अदम्य साहस और त्याग का परिचय देते हुए युद्ध की दिशा बदल दी थी।

और पढ़ें: उत्तर प्रदेश में 3 चरणों में होगा निकाय चुनाव, 1 दिसंबर को आएंगे परिणाम