logo-image

नकली पासपोर्ट की मदद से देश छोड़ कर भागे हथियार डीलर संजय भंडारी!

भारतीय जांच एजेंसी इस बात का पता लगाने में लगी है कि कैसे हथियार डीलर संजय भंडारी देश छोड़ कर भागने में कामयाग हो गए जबकि आयकर विभाग ने उनका पासपोर्ट जब्त कर रखा था।

Updated on: 25 Dec 2016, 08:51 AM

highlights

  • संजय भंडारी के घर से मिले थे भारतीय वायुसेना के गुप्त दस्तावेज
  • पासपोर्ट के बगैर देश से भागने की खबर से सकते में एजेंसिया

नई दिल्ली:

आर्म्स डीलर संजय भंडारी के भारत छोड़ कर भागने की खबर है।

अब भारतीय जांच एजेंसी इस बात का पता लगाने में लगी है कि कैसे संजय भंडारी देश छोड़ कर भागने में कामयाब रहे जबकि आयकर विभाग ने उनका पासपोर्ट जब्त कर रखा था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली पुलिस, प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग चिंतित है कि भंडारी अभी कहां हो सकते हैं। सरकारी खुफिया एजेंसियों का कहना है कि वह पिछले सप्ताह नेपाल के रास्ते लंदन चले गए हैं।

यह भी पढ़ें: सायरस मिस्त्री का पलटवार, कहा अगस्ता डील में टाटा संस के डायरेक्टर विजय सिंह की अहम भूमिका थी

एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, 'उनके पास उनका पासपोर्ट नहीं है। ऐसे में अगर वह लंदन गए हैं तो उन्नों नकली पासपोर्ट की मदद से ऐसा किया होगा।'

गृह मंत्रालय को पहले ही भंडारी के किसी भी बंदरगाह/ हवाई अड्डे से नहीं जाने की जानकारी मिली है। इस बात की जानकारी लुक आउट नोटिस जो जुलाई में उनके खिलाफ जारी की गई थी उसमें दी गई थी।

बता दें कि आर्म्स डीलर संजय भंडारी के खिलाफ 17 अक्टूबर को ऑफिसियल सिक्रेट एक्ट के तहत दिल्ली में केस दर्ज हुआ था। दरअसल, एक जांच के दौरान संजय भंडारी के डिफेंस कॉलोनी के घर से इसी साल अप्रैल में भारतीय वायुसेना के गोपनीय दस्तावेज मिले थे। तब इस मामले में फंसे संजय भंडारी ने कबूल कर लिया था कि उनके घर पर छापेमारी के दौरान कंप्यूटर से बरामद ईमेल उनके और रॉबर्ट वाड्रा के बीच साझा किए गए थे।

यह भी पढ़ें: हेलिकॉप्टर खरीदने की शर्तों में बदलाव पर पीएमओ की सहमति भी ली गई थी: त्यागी

इनमें से कुछ ईमेल भंडारी और वाड्रा के असिस्टेंट मनोज अरोड़ा के बीच भी आदान-प्रदान किए गए थे। इनमें से कुछ ईमेल भंडारी और वाड्रा के असिस्टेंट मनोज अरोड़ा के बीच भी आदान-प्रदान किए गए थे।