logo-image

राजस्थान के मंत्री की नसीहत, कहा- हिंदुओं की भावनाओं को समझते हुए मुसलमानों को रोकनी चाहिए गो तस्करी

राजस्थान के अलवर में गो तस्करी के संदेह पर मॉब लिंचिंग (भीड़ हत्या) का शिकार बने मुस्लिम युवक अकबर खान पर राजस्थान के मंत्री ने मुसलमानों को ही नसीहत दे डाली है।

Updated on: 24 Jul 2018, 04:14 PM

जयपुर:

राजस्थान के अलवर में गो तस्करी के संदेह पर मॉब लिंचिंग (भीड़ हत्या) का शिकार बने मुस्लिम युवक अकबर खान पर राजस्थान के मंत्री ने मुसलमानों को ही नसीहत दे डाली है।

हालांकि अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि भीड़ का शिकार बना युवक गाय की तस्करी ही कर रहा था।

राजस्थान के मंत्री जसवंत यादव ने कहा, 'मैं मुस्लिमों से अपील करता हूं कि वे हिंदुओं की भावनाओं को समझे और गो तस्करी को रोकें। उन्हें अवश्य इस व्यवसाय को खत्म करना चाहिए।'

उन्होंने अकबर खान की हत्या पर कहा, 'जहां तक उसकी मौत की बात है, मैं संवेदना व्यक्त करता हूं और जिन लोगों ने कानून को अपने हाथ में लिया उसके खिलाफ खड़ा हूं।'

गौरतलब है कि अकबर खान के पोस्टमॉर्टम में एक हाथ और एक पैर की हड्डी टूटी पाई गई है और उसके शरीर पर चोट के 12 से ज्यादा निशान पाए गए।

डॉक्टर्स के मुताबिक, अकबर को काफी चोट आई थी जिसके कारण उन्हें अंदरूनी रक्तस्त्राव भी ज्यादा हुआ था। फिलहाल रिपोर्ट जांच टीम को सौंप दी गई है।

20 जुलाई को अलवर जिले में गो तस्करी के संदेह पर 28 वर्षीय अकबर खान की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। अभी तक इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

इस घटना में पुलिस की भूमिका भी संदेह के घेरे में आई थी। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया था कि घायल होने के बाद पुलिस ने जानबूझ कर उसे अस्पताल पहुंचाने में देरी की जिससे उसकी मौत हो गई।

बताया गया कि पुलिस ने अकबर खान को 6 किलोमीटर दूर स्थित अस्पताल पहुंचाने में 3 घंटे का समय लगा दिया था।

और पढ़ें: मॉब लिंचिंग पर बोले राजनाथ सिंह, जरूरत पड़ी तो सरकार लाएगी ठोस कानून