logo-image

राज्यसभा चुनाव के लिए टीडीपी ने सी एम रमेश और के रविंद्र कुमार को उतारा

आंध्र प्रदेश की तीन राज्यसभा सीटों में से दो पर 23 मार्च को होने वाले द्विवार्षिक चुनाव में सत्तारूढ़ तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) ने रविवार को सी. एम. रमेश और के. रविंद्र कुमार को उतारने की घोषणा की।

Updated on: 11 Mar 2018, 07:01 PM

हैदराबाद:

आंध्र प्रदेश की तीन राज्यसभा सीटों में से दो पर 23 मार्च को होने वाले द्विवार्षिक चुनाव में सत्तारूढ़ तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) ने रविवार को सी एम रमेश और के रविंद्र कुमार को उतारने की घोषणा की।

टीडीपी आंध्र प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कला वेंकट राव ने एक संक्षिप्त बयान में कहा कि वर्तमान सदस्य रमेश व टीडीपी लीगल सेल के सदस्य व वकील कुमार को पार्टी अध्यक्ष व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के फैसले के बाद नामांकित किया गया है।

नायडू ने अंतिम फैसला लेने से पहले तीन दिन तक पार्टी के दूसरे नेताओं के साथ सलाह-मशविरा किया था।

इससे पहले, वर्ला रमैया उच्च सदन के टिकट की मांग कर रहे थे। कहा जा रहा था कि राज्यसभा चुनाव लड़ने के लिए नायडू ने उनका चयन किया है।

उन्होंने उम्मीदवारों के नाम की अंतिम घोषणा से पहले मीडिया से कहा था कि 'हमारी पार्टी में पद बिना पैसा खर्च किए मिलता है।'

शुरू में, टीडीपी ने राज्यसभा चुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों को मैदान में उतारने पर विचार किया था। लेकिन, मोदी सरकार से अपने दोनों मंत्रियों को बाहर निकालने के बाद के बदले राजनीतिक माहौल के मद्देनजर टीडीपी ने दो को ही उतारने का फैसला किया।

और पढ़ें: बीजेपी के राज्यसभा उम्मीदवार के लिए बलूनी, अनिल जैन, सरोज पांडे और जीवीएल नरसिम्हा राव का नाम