logo-image

आंध्र में बीजेपी को झटका, विधायक ने दिया इस्तीफा, पवन कल्याण की पार्टी में होंगे शामिल

बिहार के बाद आंध्र प्रदेश में बीजेपी को झटका लगा है. राजहमुन्द्री (शहर) से बीजेपी विधायक अकुल सत्यनारायण ने पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया है.

Updated on: 20 Jan 2019, 11:25 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव से पहले इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है. बिहार के बाद आंध्र प्रदेश में बीजेपी को झटका लगा है. राजहमुन्द्री (शहर) से बीजेपी विधायक डॉ. अकुला सत्यनारायण ने पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया है. बीजेपी विधायक ने प्रदेश पार्टी के अध्यक्ष को अपना इस्तीफ़ा सौंपा. न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत के दौरान अकुला ने कहा, 'मैं सोमवार को राज्य विधानसभा अध्यक्ष कोडेला सिवप्रसाद राव को विधायक सदस्यता से भी अपना इस्तीफ़ा सौपूंगा.' इसके साथ उन्होंने कहा कि वह पवन कल्याण की जन सेना पार्टी में शामिल होंगे. हालांकि, अभी उन्होंने इस्तीफे के कारणों के बारे में नहीं बताया है. वह पिछले कुछ समय से पार्टी से जुड़े मामलों से दूर रहे थे. ऐसी चर्चा है कि वह इस बात से कथित रूप से असंतुष्ट थे कि राज्य विभाजन के बाद बीजेपी अपने वादों को निभा नहीं रही है. इस बीच, राजनीतिक गलियारों में अटकलों का बाजार गर्म है कि विशाखापतनम उत्तर से बीजेपी के एक अन्य विधायक पी विष्णु कुमार राजू भी पार्टी छोड़ने वाले हैं.

पवन ने 2014 चुनावों में तेलगू देशम पार्टी-भारतीय जनता पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करने के बाद 2017 में दोनों पार्टियों से दूरी बना ली थी. इसके बाद उन्होने अपनी पार्टी 'जन सेना पाटी' का गठन किया था. अभिनेता पवन कल्याण ने आंध्र प्रदेश से चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. अभिनेता से नेता बने पवन ने अपने राजनीतिक अभियान की शुरुआत के लिए कोडानगट्टू को चुना था क्योंकि 2009 में चुनाव प्रचार के दौरान वह यहां बाल-बाल बचे थे.

और पढ़ें: RTI कार्यकर्ता का दावा, जेल में बंद शशिकला को मिले हैं 5 कमरे, खाना बनवाने की विशेष सुविधा

उस समय पवन अपने बड़े भाई और सुपरस्टार चिरंजीवी की पार्टी प्रजा राज्यम के लिए चुनाव प्रचार कर रहे थे. साल 2014 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी और टीडीपी के बीच गठबंधन था. इसमें बीजेपी के कुल चार विधायक जीते थे. बता दें कि कुछ दिन पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता और पूर्णिया के पूर्व सांसद उदय सिंह ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था. इस्तीफा देने की घोषणा की और कहा कि वह राजनीति से दूर नहीं हो रहे हैं. दूसरी पार्टी में जाने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'मेरे लिए सभी दरवाजे खुले हुए हैं.'