logo-image

अमृतसर रेल हादसा: इस्तीफे की मांग के बीच नवजोत सिंह सिद्धू घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे

इस घटना के बाद से ही बीजेपी की तरफ से होने वाले हमले का सिध्दू को सामने करना पड़ रहा क्योंकि उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू दशहरा आयोजन की मुख्य अतिथि थी.

Updated on: 21 Oct 2018, 08:07 PM

नई दिल्ली:

पंजाब के अमृतसर में हुई रेल दुर्घटना में 59 से ज्यादा लोगों की मौत के बाद देश भर में शोक की लहर है वहीं सभी घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. जहां घायलों का हालचाल जानने के लिए पंजाब के पर्यटन मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू अस्पताल पहुंचे. इस दौरान अस्पताल में भर्ती अपने 17 वर्षिय बेटे वासु सानोतरा को खोने वाले विकी सानोतरा ने उनसे सवाल किया कि क्या वो स्थानीय कांग्रेस काउंसिलर (दशहरा आयोजित कराने वाला मुख्य आयोजक) के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए आएंगे. इस पर सिद्धू ने जवाब दिया, 'भाई इस बारे में हम बैठकर बात करेंगे.'

इस घटना के बाद से ही बीजेपी की तरफ से होने वाले हमले का सिद्धू को सामने करना पड़ रहा है क्योंकि उनकी पत्नी शुक्रवार शाम को दशहरा समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थी. 

विपक्ष द्वारा अपने इस्तीफे की मांग पर सिद्धू ने कहा, 'इस पर कोई टिप्पणी नहीं.'

वहीं विपक्षी शिरोमणि अकाली दल ने आयोजकों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की है, जो कि अधिकतर सत्तारूढ़ कांग्रेसी नेता हैं.

और पढ़ें: अमृतसर ट्रेन हादसा : ड्राइवर ने सुनाई कहानी, इस वजह से नहीं रोकी थी ट्रेन 

बता दें कि पंजाब में अमृतसर के निकट शुक्रवार शाम रावण दहन देखने के लिए रेल पटरियों पर खड़े लोगों के ट्रेन की चपेट में आने से कम से कम 59 लोगों की मौत हो गई जबकि 57 अन्य घायल हो गए. ट्रेन जालंधर से अमृतसर आ रही थी तभी जोड़ा फाटक पर यह हादसा हुआ. मौके पर कम से कम 300 लोग मौजूद थे जो पटरियों के निकट एक मैदान में रावण दहन देख रहे थे.