logo-image

LIVE: अमृतसर ट्रेन हादसे में घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे CM अमरिंदर सिंह, सिद्धू भी मौजूद

रावण दहन का आयोजन देखने के लिए रेलवे ट्रैक पर खड़े थे. इस दौरान पठानकोट से अमृतसर जा रही डीएमयू ट्रेन (74943) गुजर गई. जिसकी चपेट में लोग आ गये.

Updated on: 20 Oct 2018, 01:23 PM

नई दिल्ली:

पंजाब के अमृतसर हुई रेल दुर्घटना में 59 से ज्यादा लोगों की मौत के बाद देश भर में शोक की लहर दौड़ गई है वहीं 50 से ज्यादा लोग घायल हैं. सभी घायलों को हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है जहां उनका हाल चाल जानने के लिए स्थानिय विधायक नवजोत सिंह सिद्दू पहुंचे हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी घायलों को देखने अस्पताल पहुंचे. बता दें कि अमृतसर के चौड़ा बाजार में लोगों के ऊपर ट्रेन चढ़ गई. जिसमें 58 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

मृतको की संख्या बढ़ने की आशंका है. गौलतबल है कि लोग रावण दहन का आयोजन देखने के लिए रेलवे ट्रैक पर खड़े थे. इस दौरान पठानकोट से अमृतसर जा रही डीएमयू ट्रेन (74943) गुजर गई. जिसकी चपेट में लोग आ गये.

घटना को लेकर रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने भी शोक जताया है. इससे पहले शुक्रवार को पीएम मोदी राष्ट्रपति समेत कई लोगों ने इस घटना को लेकर शोक जाताया था.

ट्रेन गुजरने के बाद चारो ओर चीख पुकार मच गई. पटरियों पर लाशें बिखर गई. राहत और बचाव कार्य लगातार जारी है. पंजाब के सीएम अमरिंद सिंह, पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और राहुल गांधी ने हादसे पर दुख जताया है.

वहीं मृतकों के लिए 5-5 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया गया है. प्रशासन की ओर से हेल्प लाइन नंबर जारी किया गया. 01832223171,01832564485 पर कॉल करके मृतकों और घायलों के बारे में जानकारी ली जा सकती है.