logo-image

अमृतसर रेल हादसा : 'ड्राइवर को 6 घंटे के भीतर क्लीन चिट क्यों दी गई'

कांग्रेस नेता और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर हादसे को लेकर हमलावर नजर आए. उन्होंने रेलवे पर निशाना साधते हुए उसके कामकाज पर सवाल उठाए हैं.

Updated on: 22 Oct 2018, 04:55 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर हादसे को लेकर रेलवे और केंद्र सरकार पर हमलावर नजर आए. उन्होंने रेलवे पर निशाना साधते हुए उसके कामकाज पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि रेलवे इंजीनियर, पुलिस, गार्ड, ट्रैक सभी केंद्र से जुड़े होते हैं. केंद्र ने एफआईआर भी दर्ज कराई. लेकिन ड्राइवर को छह घंटे भीतर क्लीन चिट दे दिया गया. नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि सवाल यह है क्या यह संभव है कि ट्रेन गार्ड के पास आ रही हो और वो देखा नहीं होगा. 

सिद्धू ने केंद्र सरकार से सवाल करते हुए कहा कि आपने कौन से आयोग का गठन किया था कि आपने एक दिन में उसे (लोको-पायलट) क्लीन चिट दे दी. क्या चालक स्थाई था या वह एक दिन के लिए काम में लगा हुआ था. आप क्यों नहीं कहते हो? नवजोत सिंह सिद्धू ने फाटक मैन को भी निशाने पर लेते कहा कि दशहरा कार्यक्रम में लगी लाइटों को 300 मीटर की दूरी से देखा जा सकता था और रेलवे और स्थानीय अधिकारियों को सतर्क किया जा सकता था.

 अमृतसर ट्रेन हादसे से जुड़ी अन्य खबर पढ़ने के लिए क्लीक करें. 

गौरतलब है कि अमृतसर में बीते शुक्रवार (19 नवंबर) को रावण दहन देख रहे लोगों पर ट्रेन चढ़ गई थी, जिसमें 59 लोगों की मौत हो गई, जबकि 61 लोग जख्मी हो गए थे. रावण दहन के आयोजन में सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू भी मौजूद थी, जिनपर आरोप लग रहा था कि हादसे के वक्त वो वहां मौजूद थी, लेकिन जैसे ही चीख पुकार मची वो वहां से फरार हो गई. हालांकि इस मामले में नवजोत कौर ने अपनी सफाई दी हैं.