logo-image

अमृतसर ग्रेनेड हमले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, पाकिस्तान और इटली से जुड़े तार

पंजाब पुलिस ने दावा किया कि अमृतसर जिले के निरंकारी सत्संग भवन पर ग्रेनेड हमले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.

Updated on: 24 Nov 2018, 11:22 PM

चंडीगढ़:

पंजाब पुलिस ने दावा किया कि अमृतसर जिले के निरंकारी सत्संग भवन पर ग्रेनेड हमले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. पंजाब पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सुरेश अरोड़ा ने मीडिया को बताया कि मुख्य आरोपी अवतार सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि आरोपी के पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद कर लिया गया है. अवतार कथित रूप से वही शख्स है, जिसने रविवार (18 नवंबर) को अमृतसर जिले के राजासांसी इलाके स्थित अदलीवाल गांव के सत्संग भवन परिसर में प्रार्थना सभा के लिए इकठ्ठा हुए निरंकारी पंथ के अनुयायियों पर पाकिस्तान का बना हथगोला फेंका था.

डीजीपी ने कहा कि अवतार के पाकिस्तान में रहने वाले जावेद और इटली में रहने वाले खालिस्तान समर्थक परमजीत सिंह बाबा नाम के शख्स के साथ रिश्ते हैं. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इस हमले को आतंकी घटना करार दिया था, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी और 15 अन्य घायल हुए थे. इस हमले में अवतार के सहयोगी बिक्रमजीत सिंह को पंजाब पुलिस ने बुधवार को धर दबोचा था. वह पांच दिनों की पुलिस हिरासत में है.

और पढ़ें: पंजाब के पठानकोट में दिखे 3-4 संदिग्ध, पुलिस ने शुरु किया सर्च ऑपरेशन

पंजाब के सीमावर्ती इलाके में एक टैक्सी को चार संदिग्ध लोगों द्वारा बंदूक की नोक पर अगवा करने के बाद पुलिस ने 14 नवंबर को एक बड़ा तलाशी अभियान चलाया था. बता दें कि अमृतसर जिले के निरंकारी सत्संग भवन में प्रार्थना सभा के दौरान रविवार को आतंकियों से ग्रेनेड से हमला कर दिया था. यह ग्रेनेड हमला अमृतसर से करीब 15 किलोमीटर दूर स्थित आदिलवाल गांव में निरंकारी पंथ के सत्संग भवन में हुआ था. यह जगह अमृतसर के ग्रामीण इलाके में स्थित है, जो कि गुरु रामदास जी अमृतसर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से तीन किलोमीटर दूर है. इस हमले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.