logo-image

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अमृतसर हमले पर बैठक की, जांच के लिए टीमों का गठन

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अमृतसर में रविवार को हुए ग्रेनेड हमले के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए सोमवार को यहां बैठक की.

Updated on: 19 Nov 2018, 03:54 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अमृतसर में रविवार को हुए ग्रेनेड हमले के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए सोमवार को यहां बैठक की. हमले में तीन लोगों की मौत हो गई थी. सिंह ने केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा, खुफिया ब्यूरो के निदेशक राजीव जैन, रॉ प्रमुख अनिल कुमार धस्माना और अन्य मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की। इससे एक दिन पहले पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने हमले के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ 'कड़ी कार्रवाई' करने का आश्वासन दिया था.

राजासांसी क्षेत्र के अदलीवाल गांव में रविवार को निरंकारी सत्संग भवन में हो रही एक प्रार्थना सभा में मोटरसाइकिल सवार मास्क पहने दो हमलावरों ने ग्रेनेड से हमला किया, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई और एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए.  ग्रेनेड हमला अमृतसर से करीब 15 किलोमीटर दूर अदलिवल गांव के निरंकारी भवन के परिसर में हुआ.

और पढ़ें: लोकसभा चुनाव से पहले शिवसेना का नया नारा, कहा- हर हिंदू की यही पुकार, पहले मंदिर फिर सरकार

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को ऐलान किया कि अमृतसर जिले के निरंकारी सत्संग भवन में प्रार्थना सभा के दौरान ग्रेनेड फेंकने वाले दो युवकों के बारे में जो कोई भी सुराग देगा, उसे इनाम के तौर पर 50 लाख रुपये दिए जाएंगे. पंजाब पुलिस ने राजसांसी इलाके के अदलीवाला गांव में हुए ग्रेनेड हमले की जांच के लिए कई टीमों का गठन किया है. फोरेंसिक टीम और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक टीम जांच शुरू करने के लिए रविवार देर रात घटनास्थल पर पहुंची. चेहरा ढके दो युवकों के बारे में और जानकारी जुटाने के लिए विस्फोट के आसपास की जगहों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं.