logo-image

कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में आज शाह और योगी भरेंगे हुंकार, रैली से पहले कांग्रेस को लगा झटका

2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में गांधी परिवार को चुनौती देने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज रायबरेली जाएंगे जहां यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद होंगे

Updated on: 21 Apr 2018, 12:13 PM

नई दिल्ली:

2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में गांधी परिवार को चुनौती देने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज रायबरेली जाएंगे जहां यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद होंगे।

अमित शाह के रायबरेली पहुंचने से पहले ही कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है।

रायबरेली से दो बार एमएलसी रह चुके कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिनेश प्रताप सिंह ने ऐलान कर दिया है कि 2019 में न तो सोनिया गांधी और न ही प्रियंका गांधी रायबरेली सीट जीत पाएंगे।

दिनेश प्रताप सिंह अमित शाह की मौजूदगी में आज कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थामेंगे जिससे रायबरेली में कांग्रेस की मुश्किलें बढ़नी तय है।

दिनेश प्रताप सिंह ने 2019 चुनाव को लेकर कहा, 'चाहे सोनिया गांधी हो या फिर प्रियंका गांधी दोनों में से कोई भी लोकसभा चुनाव में इस संसदीय सीट को नहीं जीत पाएंगी।'

राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी पर गंभीर आरोप लगाते हुए दिनेश प्रताप सिंह ने कहा, 'भाई के लिए टिकट मांगने गया तो उन्होंने मुझसे एमएलसी पद से इस्तीफा लिखवा लिया था।'

सिंह ने कहा, 'प्रियंका गांधी ने टिकट को लेकर कहा 4 ठाकुरों को टिकट नहीं दे सकते लेकिन मेरे भाई पर रेप का फर्जी आरोप लगाने वाले को ग्राम अध्यक्ष बना दिया।'

सिंह ने कांग्रेस छोड़ने का कारण बताते हुए कहा, लोभ, मोह, लालच या किसी पद के लिए नहीं बल्कि अपने आत्मसम्मान के लिए पार्टी छोड़ी है।

और पढ़ेंः महाभियोग पर 25 साल बाद बदल गई कांग्रेस की भूमिका, कभी किया था विरोध, आज कर रही लीड

लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटे अमित शाह सोनिया गांधी और राहुल गांधी के रायबरेली दौरे से पहले वहां पहुंचकर उस किले में सेंध लगाना चाहते हैं जिस पर अब तक कांग्रेस का ही कब्जा माना जाता रहा है।

रायबरेली के लोगों को बीजेपी की ताकत का एहसास कराने के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ एक बड़ी जनसभा को भी वहां संबोधित करेंगे जिसमें कांग्रेस के बागी नेता दिनेश प्रताप सिंह भी शामिल होंगे।

यूपी के सीएम के अलावा यूपी बीजेपी अध्यक्ष महेंद नाथ पांडेय और दोनों राज्य के दोनों डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

और पढ़ेंः तीन देशों की यात्रा के बाद स्वदेश लौटे पीएम नरेंद्र मोदी, सुषमा स्वराज ने किया स्वागत