logo-image

ममता के गढ़ में गरजेंगे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, पुरुलिया में करेंगे जनसभा

दो दिनों के पश्चिम बंगाल दौरे पर गए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गुरुवार को राज्य के पिछड़े जिलों में से एक पुरुलिया में जनसभा को संबोधित करेंगे।

Updated on: 27 Jun 2018, 10:57 PM

कोलकाता:

दो दिनों के पश्चिम बंगाल दौरे पर गए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गुरुवार को राज्य के पिछड़े जिलों में से एक पुरुलिया में जनसभा को संबोधित करेंगे।

पुरुलिया बंगाल और झारखंड की सीमा से सटा हुआ जिला है। बीजेपी के जनाधार को राज्य में मजबूत करने के लिए शाह वहां के कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ बैठक भी करेंगे।

बीजेपी ने बीते महीने इस जिले में हुए पंचायत चुनाव में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ बढ़त हासिल की थी। बीजेपी का आरोप है कि पुरुलिया में तृणमूल कांग्रेस पंचायत चुनाव के पहले और बाद भी पार्टी कार्यकर्ताओं की हत्या कर रही है।

जिस मंच और पोडियम से बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भाषण देंगे उसका नाम बीजेपी के मारे गए कार्यकर्ताओं शाहिद जगन्नाथ टुडु, त्रिलोचन महतो और दुलाल कुमार के नाम पर रखा गया है। वहीं तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया है कि अलग-अलग कारणों से इन लोगों की मौत हुई है।

और पढ़ें: बंद होगी आतंक की फंडिंग, FATF में ब्लैक लिस्ट होने से बचने के लिए पाकिस्तान लाएगा 26 सूत्रीय ऐक्शन प्लान 

पुरुलिया के जिला तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष शांतिराम महतो ने बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत को लेकर कहा, एक की मौत दुर्घटना से, दूसरे की मौत खुदकुशी से और तीसरे की हत्या की गई है। इन सभी मामलों की जांच राज्य सीआईडी कर रही है।

अमित शाह की रैली के लिए बड़े पैमाने पर व्यवस्था की गई है ताकि मॉनसून की वजह से रुक-रुक कर होने वाली बारिश से लोगों को दिक्कत न हो। बीजेपी की तरफ से इस रैली में करीब तीन लाख लोगों के शामिल होने की संभावना जताई गई है।

खासबात यह है कि बीजेपी के आरोपों पर जवाब देने के लिए इसी जगह पर रविवार को तृणमूल कांग्रेस भी एक रैली करेगी जिसमें राज्य सरकार के तीन मंत्री शामिल होंगे। इस बात का दावा तृणमूल कांग्रेस के जिला अध्यक्ष शांतिराम महतो ने की है।

तृणमूल कांग्रेस ने कहा है कि बीजेपी अध्यक्ष जो रैली कर लोगों में भ्रम फैलाएंगे उसकी वास्तविकता बताने के लिए ही पार्टी की तरफ से रैली की जाएगी।

 और पढ़ें: पाकिस्तान के NSA नसीर खान जंजुआ ने सरकार से मतभेदों को लेकर दिया इस्तीफा