logo-image

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने गृहमंत्रालय का पदभार संभाला

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit shah) ने गृहमंत्रालय का पदभार संभाल लिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमित शाह को गृहमंत्रालय की बागडोर सौंपी

Updated on: 31 May 2019, 06:37 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit shah) ने गृहमंत्रालय का पदभार संभाल लिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमित शाह को गृहमंत्रालय की बागडोर सौंपी है. गुरुवार को अमित शाह ने राष्ट्रपति भवन में मंत्री पद की शपथ ली. बता दें कि गुजरात में 2003 से 2010 तक अमित शाह ने गृहमंत्रालय का जिम्मा संभाला था. नरेंद्र मोदी के गुजरात का मुख्यमंत्री बनने के बाद शाह और अधिक मजबूती से उभर कर सामने आए. जब मोदी राष्ट्रीय पटल पर आए तो अमित शाह बीजेपी के प्रचार प्रसार में जुट गए. जिसका परिणाम आज नजर आ रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्मिक मंत्रालय, लोक शिकायत व पेंशन मंत्रालय, परमाणु ऊर्जा विभाग, अंतरिक्ष विभाग, सभी महत्वपूर्ण नीतिगत मुद्दे और अन्य सभी विभागों को किसी भी मंत्री को आवंटित न करके खुद के पास रखा है.

इसे भी पढ़ें: Modi Cabinet 2.0: नंबर 3 पर शपथ लेने वाले अमित शाह ऐसे बन गए नंबर 2 के मंत्री

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह को रक्षा मंत्रालय की कमान दी गई है, वहीं अमित शाह को गृह मंत्रालय का जिम्मा सौंपा गया है. नितिन गडकरी, सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री और सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्यम मंत्री का पदभार संभालेंगे.