logo-image

2019 लोकसभा चुनाव: अमित शाह ने बीजेपी के लिए 350+ सीटों का रखा लक्ष्य

राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को हुई पार्टी नेताओं की अहम बैठक में 2019 लोकसभा चुनाव के मद्धेनजर 350+ सीट लाने का लक्ष्य रखा है।

Updated on: 18 Aug 2017, 07:41 AM

नई दिल्ली:

बीजेपी ने 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर अभी से तैयारी तेज कर दी है। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को हुई पार्टी नेताओं की अहम बैठक में 2019 लोकसभा चुनाव के मद्धेनजर 350+ सीट लाने का लक्ष्य रखा है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक बैठक में मंत्रियों और नेताओं को खास टारगेट दिया गया है। लोकसभा चुनाव में बीजेपी अपने दम पर 350 से ज्यादा सीटें लाना चाहती है।

इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए पार्टी उन सीटों पर जोर देगी गया जहां बीजेपी को 2014 में हार का सामना पड़ा था। बीजेपी अध्यक्ष ने खास बैठक में पार्टी नेताओं से इन सीटों पर खास जोर लगाने के लिए कहा है।

अमित शाह ने कहा, '150 लोक सभा सीटें ऐसी हैं जहां बीजेपी हारी थी, वहां मेहनत करने के लिए अभी से जुट जाएं।' इन सीटों को लेकर प्रजेंटेशन दिया गया। कुल 31 नेता बैठक में शामिल हुए। मंत्रियों से कहा कि ऐसी सीटों को चुनकर इन पर अगले दो साल मेहनत करनी होगी।'

इसे भी पढ़ें: मुसीबत में घिरे नवाज शरीफ, जजों के अपमान के मामले में कोर्ट ने भेजा नोटिस

इस बैठक में अमित शाह ने इन सभी मंत्रियों और नेताओ से जानकारी ली कि केंद्र सरकार की उनके मंत्रालय संबंधी योजनाएं ज़मीन पर किस स्तर पर पहुंची हैं। इस बैठक में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, जे पी नड्डा समेत कई अन्य मंत्री शामिल थे।

इसे भी पढ़ें: चॉर्लेट्सविल हिंसा और रेसिज्म पर बराक ओबामा के ट्वीट ने तोड़े सारे रेकॉर्ड