logo-image

अमित शाह ने भागवत से की मुलाकात, राम मंदिर समेत इन मुद्दों पर हुई चर्चा

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार को राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) के सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे. उन्होंने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की. शाह भायंदर कस्बे के रामभाऊ महलगी प्रबोधिनी परिसर पहुंचे.

Updated on: 02 Nov 2018, 06:06 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार को राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) के सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे. उन्होंने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की. शाह भायंदर कस्बे के रामभाऊ महलगी प्रबोधिनी परिसर पहुंचे. आरएसएस के 3 दिवसीय अखिल भारतीय कार्यकारिणी मंडल का समापन शुक्रवार को हो रहा है.

हालांकि, कोई विवरण नहीं दिया गया है, लेकिन माना जाता है कि बीजेपी प्रमुख व भागवत में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई है. इनमें अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण, पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव और 2019 के आम चुनाव जैसे मुद्दे भी शामिल रहे होंगे.

और पढ़ें : RSS का राम मंदिर निर्माण पर ऐलान, कहा- जरुरत पड़ी तो होगा 1992 जैसा आंदोलन

सम्मेलन के पहले दिन आरएसएस ने कानून बनाकर या अध्यादेश लाकर शीघ्र भव्य राम मंदिर अयोध्या में बनाने का मार्ग प्रशस्त करने की अपनी मांग दोहराई. भागवत पहले ही 18 अक्टूबर को नागपुर में दशहरा रैली के दौरान यह मांग उठा चुके है. आरएसएस के इस सम्मेलन में देश भर से 350 प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं. इसमें आरएसएस से संबद्ध संगठनों के प्रमुख या प्रतिनिधि शामिल हैं.