logo-image

मध्य प्रदेश: अमित शाह ने आदिवासी के घर खाई दाल-बाटी और सीरा, दौरे का आखिरी दिन

कमल सिंह के घर पर सुबह से ही स्वादिष्ट भोजन बनाने की तैयारी शुरू हो गई थी। कमल की पत्नी के मुताबिक दाल, बाटी के अलावा दाल, चावल और आदिवासियों की पसंदीदा मिठाई सीरा बनाई गई थी।

Updated on: 20 Aug 2017, 05:09 PM

highlights

  • भोपाल के करीब सेवनियां गांव पहुंचे अमित शाह
  • आदिवासी समुदाय के कमल सिंह के घर पहुंचे थे अमित शाह
  • जमीन पर बैठकर खाया खाना, साथ में सीएम शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह अपने तीन दिनों के मध्य प्रदेश प्रवास के आखिरी दिन रविवार को सेवनियां गौड़ गांव में आदिवासी समुदाय के कमल सिंह के घर पहुंचे और जमीन पर बैठकर दाल-बाटी खाई।

शाह पहले से निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान, प्रदेश प्रभारी विनय सहस्रबुद्धे, अनिल जैन और मंत्री उमाशंकर गुप्ता के साथ कमल सिंह के घर पहुंचे।

कमल सिंह के घर पर सुबह से ही स्वादिष्ट भोजन बनाने की तैयारी शुरू हो गई थी। कमल की पत्नी के मुताबिक दाल, बाटी के अलावा दाल, चावल और आदिवासियों की पसंदीदा मिठाई सीरा बनाई गई थी।

शाह को दोना-पत्तल में भोजन परोसा गया। सभी को खाना बहुत पसंद आया और उन्होंने भोजन की तारीफ भी की।

और पढ़ें: शिवराज का चुनावी दांव, MP में लड़कियों को 33% आरक्षण

कमल राजधानी के करीब ही स्थित सेवनियां गौड़ गांव में रहते हैं और मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं। शाह का आतिथ्य सत्कार कर उन्होंने खुशी जताई।

कमल सिंह ने शाह के आने से पहले कहा था, 'जब से मुझे अमित शाह के आने की सूचना मिली है, तब से मेरी खुशी का ठिकाना नहीं है। इसके लिए घर में खास तैयारियां की गई हैं।'

बताते चलें कि अमित शाह जिस भी राज्य के प्रवास पर जा रहे हैं, वहां एक समय का भोजन दलित या आदिवासी के घर पर कर रहे हैं। इसी क्रम में रविवार को उन्होंने कमल सिंह के घर भोजन किया।

और पढ़ें: पाकिस्तान ने पिछले पांच सालों में 298 भारतीयों को दी नागरिकता