logo-image

LIVE Updates : विपक्ष के नेता पद के लिए दावा नहीं करेगी कांग्रेस : रणदीप सिंह सुरजेवाला

कांग्रेस की संसदीय दल की आज बैठक होने जा रही है, जिसमें संसदीय दल के नेता का चयन होगा. सोनिया गांधी बैठक की अध्‍यक्षता करेंगी.

Updated on: 01 Jun 2019, 03:13 PM

नई दिल्‍ली:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को अपने-अपने विभाग का चार्ज ले लिया. चार्ज लेने से पहले राजनाथ सिंह वॉर मेमोरियल गए और वीर शहीदों को पुष्‍पांजलि अर्पित की. एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रियों के विभागों का बंटवारा किया था, जिसमें अमित शाह को गृह और राजनाथ सिंह को रक्षा मंत्री बनाया गया था. दूसरी ओर, कांग्रेस की संसदीय दल की आज हुई बैठक में सोनिया गांधी को संसदीय दल का नेता चुन लिया गया. उधर, बहुजन पार्टी सुप्रीमो (बसपा) मायावती पार्टी नेताओं के साथ महागठबंधन की हार की समीक्षा के लिए बैठक की. 

calenderIcon 15:07 (IST)
shareIcon

विपक्ष के नेता पद के लिए दावा नहीं करेगी कांग्रेस : सुरजेवाला

कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा, यह एक तथ्य है कि विपक्ष का नेता पद के लिए सदन की ताकत का 10% हमारे पास होना चाहिए. चूंकि हम आधिकारिक तौर पर नंबर के हिसाब से विपक्ष का नेता पद हमें हासिल नहीं हो सकता. जब तक हमारे पास इसके लिए जादुई नंबर नहीं होंगे, हम इसके लिए दावा नहीं करेंगे



calenderIcon 14:24 (IST)
shareIcon

मोदी सरकार में मंत्री बने जी किशन रेड्डी ने कहा, मुसलमानों को लेकर बीजेपी और नरेंद्र मोदी सरकार को असदुद्दीन ओवैसी का सर्टिफिकेट हमें नहीं चाहिए. महात्मा गांधी की समाधि पर है राम लिखा है

calenderIcon 13:09 (IST)
shareIcon

दिल्ली में नरेंद्र सिंह तोमर ने केंद्रीय कृषि मंत्री का पदभार संभाल लिया है. 



calenderIcon 13:07 (IST)
shareIcon

राजनाथ सिंह ने रक्षा मंत्री का पदभार संभाल लिया है. इस मौके पर श्रीपाद येसो नाईक राज्य मंत्री (रक्षा मंत्रालय) भी उपस्थित थे. 



calenderIcon 12:34 (IST)
shareIcon

अमित शाह ने केंद्रीय गृह मंत्री का पदभार संभाल लिया है. इस मौके पर राज्य मंत्री (गृह मंत्रालय) जी किशन रेड्डी और नित्यानंद राय भी उपस्थित थे.


 Delhi: Amit Shah takes charge as the Union Home Minister. MoS (Ministry of Home Affairs) G Kishan Reddy and Nityanand Rai are also present. pic.twitter.com/FaxGYpuiT0



calenderIcon 11:40 (IST)
shareIcon

आज दोपहर बाद करीब डेढ़ बजे कांग्रेस के मीडिया प्रभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. 

calenderIcon 11:39 (IST)
shareIcon

उत्‍तर प्रदेश की कैबिनेट की बैठक में लगा मोबाइल पर प्रतिबंध, अब कोई भी कैबिनेट की बैठक में मोबाइल लेकर नहीं जा सकेगा.

calenderIcon 11:14 (IST)
shareIcon

कर्नाटक बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा, मैं अभी दिल्ली से लौटा हूं. हमारे नेताओं ने मुझे राज्य में सरकार गिराने की किसी भी कोशिश में शामिल न होने का निर्देश दिया है. मेरा मानना है कि सिद्धारमैया अपने कुछ विधायकों को मेरे पास भेज रहे हैं और राजनीतिक लाभ उठाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा, हम कुछ समय तक चुप रहेंगे. वे (कांग्रेस) आपस में लड़ सकते हैं और कुछ भी हो सकता है. हमें स्पष्ट रूप से कहा गया है कि राज्य सरकार को परेशान करने का प्रयास न करें.



calenderIcon 10:58 (IST)
shareIcon

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक शुरू हो चुकी है. सूत्र बता रहे हैं कि सोनिया गांधी कांग्रेस संसदीय दल की नेता बनी रहेंगी.

calenderIcon 10:45 (IST)
shareIcon

दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर उनसे मुलाकात की और फिर निकल गए. आज वे गृह मंत्रालय का चार्ज ले सकते हैं.



calenderIcon 10:44 (IST)
shareIcon

दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस संसदीय दल (CPP) की बैठक के लिए रवाना हो गए हैं. 



calenderIcon 10:43 (IST)
shareIcon

महाराष्ट्र: सड़क परिवहन और राजमार्ग, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री नितिन गडकरी शनिवार को नागपुर पहुंचे.



calenderIcon 10:38 (IST)
shareIcon

एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, अगर कोई यह समझ रहा है कि हिन्‍दुस्‍तान के प्रधानमंत्री 300 सीटें जीतकर हिंदुस्तान पर मनमानी करेंगे तो यह नहीं हो सकेगा. प्रधानमंत्री से हम कहना चाहते हैं कि संविधान का हवाला देकर असदुद्दीन ओवैसी आपसे लड़ेगा. मज़लूमों के इंसाफ़ के लिए लड़ेगा.



calenderIcon 10:36 (IST)
shareIcon

दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिलने के लिए उनके आवास पर पहुंचे.



calenderIcon 10:35 (IST)
shareIcon

दिल्ली: गृह मंत्रालय में राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी गृह मंत्रालय में कार्यभार संभालने के लिए पहुंचे.



calenderIcon 10:03 (IST)
shareIcon

मुंबई: कांग्रेस विधायक जयकुमार गोरे और भाजपा सांसद रंजीत सिंह नाइक निंबालकर ने राज्य के जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन से मुलाकात की. जय कुमार गोरे के कार्यालय का कहना है कि यह अनुमान लगाया जाता है कि बैठक में उनके भाजपा में शामिल होने को लेकर बात हुई, जो सरासर झूठ है. बैठक उस उद्देश्‍य के लिए नहीं थी.



calenderIcon 08:44 (IST)
shareIcon

केरल के सीएम ने राहुल गांधी को पत्र लिखकर वायनाड किसान वीडी दिनेश कुमार की आत्महत्या के मामले में जांच का अनुरोध किया है. सीएम ने कहा कि उन्होंने जिला कलेक्टर को विस्तृत जांच करने और आगे की कार्रवाई करने के लिए सरकार को एक रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा है.



calenderIcon 08:33 (IST)
shareIcon

रक्षा मंत्रालय का चार्ज लेने से पहले राजनाथ सिंह नेशनल वॉर मेमोरियल पहुंचे और शहीदों को नमन किया. सेनाध्‍यक्ष विपिन रावत, एयर चीफ मार्शल बीएस धनोवा और नेवी चीफ एडमिरल करमबीर सिंह भी उनके साथ मौजूद रहे. राजनाथ सिंह आज रक्षा मंत्रालय का चार्ज ग्रहण करेंगे.