logo-image

SurgicalStrike2 : भारत ने लिया Pulwama Attack का बदला, POK के आतंकी कैंपों पर Air Strike, 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर

भारत ने लिया Pulwama Attack का बदला, LOC के पार आतंकी कैंपों को मिराज 2000 विमानों ने किया ध्‍वस्‍त

Updated on: 26 Feb 2019, 03:52 PM

नई दिल्ली:

पुलवामा अटैक के बाद भारतीय वायुसेना के मिराज 2000 के एक ग्रुप ने एलओसी के पार नियंत्रण रेखा के पास आतंकी कैंपों पर कार्रवाई की और उनके कैंप ध्‍वस्‍त कर दिए. इससे पहले भारत से तनाव के बीच पाकिस्‍तान ने दावा किया है कि भारतीय वायुसेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल का उल्‍लंघन किया है. भारतीय वायुसेना के सूत्रों ने बताया कि 1000 किलो के बम आतंकी कैंपों पर गिराए गए हैं. बताया जा रहा है कि हमले में 200 से 300 आतंकी मारे गए हैं. हालांकि इसकी अभी पुष्‍टि नहीं हुई है. 

वायुसेना के सूत्रों का कहना है कि मिराज 2000 विमानों ने सोमवार रात्रि और मंगलवार तड़के 3 बजे यह बड़ी कार्रवाई की. बताया जा रहा है कि वायुसेना के हमले में आतंकी कैंप तबाह कर दिए गए हैं. बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह 10 बजे रक्षा मंत्रालय की ओर से प्रेस कांफ्रेंस कर इस बारे में जानकारी दी जाएगी.  

इससे पहले पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने टि्वटर पर बयान दिया था कि भारतीय वायुसेना के विमानों ने एलओसी का उल्‍लंघन किया है. हालांकि उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान के वायुसेना ने तत्‍काल रिस्‍पांड किया तो भारत के विमान वापस लौट गए. लेकिन अब भारतीय वायुसेना के अधिकारियों ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि एलओसी पार जाकर 12 मिराज 2000 विमानों ने आतंकी ठिकानों को ध्‍वस्‍त किया.