logo-image

जिला प्रशासन ने राहुल गांधी को अमेठी दौरा टालने को कहा, गुस्से में कांग्रेस

अमेठी के डीएम योगेश कुमार ने इस मामले में कांग्रेस को खत लिखकर राहुल गांधी के दौरे को टालने का आग्रह किया है। डीएम के मुताबिक इस कारण राहुल गांधी को समुचित सुरक्षा मुहैया कराना संभव नहीं होगा।

Updated on: 01 Oct 2017, 05:50 PM

highlights

  • राहुल गांधी का 4 अक्टूबर से दो दिनों का अमेठी दौरा प्रस्तावित
  • अमेठी के डीएम ने त्योहारों के कारण सुरक्षा का हवाला देते हुए नहीं दी इजाजत

नई दिल्ली:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के चार से 6 अक्टूबर तक प्रस्तावित अमेठी दौरे की जिला प्रशासन ने दुर्गा पूजा विसर्जन और मुहर्रम के जुलूस का हवाला देते हुए अनुमति नहीं दी है।

अमेठी के डीएम योगेश कुमार ने इस मामले में कांग्रेस को खत लिखकर राहुल गांधी के दौरे को टालने का आग्रह किया है।

योगेश कुमार ने कांग्रेस को लिखे खत में कहा है कि जिले के कई क्षेत्रों में 5 अक्टूबर तक दुर्गा पूजा, दशहरा और मुहर्रम का त्योहार मनाया जाना है। इसलिए इन त्योहारों के दौरान शांति और सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के लिए भारी मात्रा में पुलिस बल इन कार्यों में व्यस्त होगा।

यह भी पढ़ें: पूर्व कांग्रेस नेता नारायण राणे ने किया नई पार्टी बनाने का एलान, बीजेपी को दे सकते हैं समर्थन

डीएम के मुताबिक इस कारण राहुल गांधी को समुचित सुरक्षा मुहैया कराना संभव नहीं होगा। दरअसल, अमेठी जिले में मूर्ति विसर्जन दशहरे के पांचवें दिन करने की प्रथा है।

गुस्से में कांग्रेस

कांग्रेस ने इस पूरे मामले को लेकर गुस्से में है। सूत्रों के मुताबिक फिलहाल कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी के इस दौरे को टालने के मूड में नहीं है। दूसरी ओर, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का भी अमेठी दौरा 10 अक्टूबर को प्रस्तावित है।

यह भी पढ़ें: फिर से गुजरात 'गौरव यात्रा' के भरोसे बीजेपी, सरदार पटेल के गांव से शुरू हुई यात्रा शाह ने दिखाई हरी झंडी