logo-image

अमरनाथ हमला: पीएम मोदी ने बुलाई आपात बैठक, एक्शन प्लान पर होगी चर्चा

अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के बाद सुरक्षा का जायजा लेने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को आपात बैठक बुलाई है।

Updated on: 11 Jul 2017, 10:27 AM

नई दिल्ली:

अमरनाथ यात्रियों पर आतंकियों के हमले के बाद सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने और आगे की कार्रवाई पर विचार-विमर्श के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह मंगलवार को आपात बैठक बुलाई है।

यह बैठक मंगलवार सुबह 10 बजे होनी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बुलाई गई इस आपात बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, आईबी, रॉ और सेना के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे।

बैठक में सुरक्षा में हुई चूक पर चर्चा की जाने और आगे की कार्रवाई में क्या सख़्त कदम उठाए जाएं इन पर चर्चा हो सकती है। संभावना जताई जा रही है कि सरकार का आतंकियों के प्रति रुख और कड़ा हो सकता है। साथ ही यात्रियों की सुरक्षा को बढ़ाने पर विचार किया जाएगा।

इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर के हालात पर भी चर्चा करेंगे। हमले के ठीक बाद हुई बैठक में राजनाथ सिंह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले पर जताया दुख, सोनिया ने बताया- मानवता पर प्रहार

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के बटेंगू में सोमवार शाम आतंकियों ने अमरनाथ यात्रियों को ले जा रही बस पर हमला कर दिया, जिसमें कम से कम 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। साथ ही 15 से ज्यादा लोग घायल हैं।

यह भी पढ़ें: अमरनाथ यात्रियों पर पहले भी हुए हैं हमले जानें कब