logo-image

नीतीश कुमार के लिए महागठबंधन के सारे दरवाजे बंद, 36 घोटालों में हैं शामिल: तेजस्वी यादव

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने मंगलवार को दो टूक कहा कि नीतीश कुमार के लिए महागठबंधन के सारे दरवाजे हमेशा के लिए बंद हो चुके हैं।

Updated on: 26 Jun 2018, 09:37 PM

highlights

  • तेजस्वी ने कहा कि आरजेडी महागठबंधन के किसी अन्य दलों के दबाव में भी नहीं आएगा
  • तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार की जनता का अपमान किया है

पटना:

अगले लोकसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के भीतर सीट बंटवारे को लेकर चल रही उहापोह के बीच राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए महागठबंधन के दरवाजे हमेशा के लिए बंद हो गए हैं।

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने मंगलवार को दो टूक कहा, 'नीतीश कुमार के लिए महागठबंधन के सारे दरवाजे हमेशा के लिए बंद हो चुके हैं।'

उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि इस मामले को लेकर आरजेडी महागठबंधन के किसी अन्य दलों के दबाव में भी नहीं आएगा।

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता ने कहा कि नीतीश कुमार ने जनादेश का अपमान किया और यहां की जनता नीतीश को कभी माफ नहीं करेगी।

उन्होंने कहा, 'जनता को ठगने वाले और 36 घोटालों में शामिल रहने वाले नीतीश की महागठबंधन में कोई जगह नहीं है। अगर नीतीश को महागठबंधन में शामिल कराया जाता है, तो यहां की जनता महागठबंधन को भी माफ नहीं करेगी।'

तेजस्वी यादव ने यह बयान ऐसे समय में दिया है जब लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में सीटों को लेकर जेडीयू और बीजेपी के बीच जुबानी जंग छिड़ी हुई है।

और पढ़ें: BJP ने ओवैसी को बताया जिन्ना तो मिला जवाब, संबित बच्चा मुकाबला बाप से

तेजस्वी ने बिहार में लचर कानून-व्यवस्था का हवाला देते हुए कहा कि बिहार में आपराधिक घटनाओं में जबरदस्त वृद्धि हुई है।

उन्होंने इसके लिए एक साइकिल रैली निकालने की बात कही और कहा कि इस रैली में राजद के अलावा महागठबंधन में शामिल सभी दलों के लोग रहेंगे।

इससे पहले हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (एचएएम) प्रमुख जीतनराम मांझी ने कहा था कि अगर नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद छोड़ते हैं तो तेजस्वी यादव एक आदर्श विकल्प होंगे।

बता दें कि इसी साल फरवरी में जीतनराम मांझी ने एनडीए छोड़कर आरजेडी के नेतृत्व वाली महागठबंधन से जुड़े थे। वहीं आरजेडी पहले से ही तेजस्वी यादव को 2020 विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित कर चुकी है।

(IANS इनपुट के साथ)

और पढ़ें: कांग्रेस कुर्सी संकट को देश संकट बता कर करती है हंगामा: पीएम मोदी