logo-image

गुजरात में बिहार-यूपी के लोगों के पलायन पर इस प्रकार फूटा अखिलेश यादव का गुस्सा

पुलिस ने भी कार्रवाई आरंभ कर दी है और 250 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है.

Updated on: 08 Oct 2018, 04:29 PM

लखनऊ:

गुजरात में बिहार और यूपी वालों पर हुए हमलों के बाद से राज्य छोड़कर अपने अपने राज्यों के लिए लोगों का पलायन जारी है. ऐसे में हमलों की छिटपुट घटनाएं जारी हैं, वहीं पुलिस ने भी कार्रवाई आरंभ कर दी है और 250 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस की कार्रवाई के विरोध में ठाकोर समाज के लोगों ने विरोध प्रदर्शन शुरपू कर दिया है और मांग की है कि गिरफ्तार लोगों को रिहा किया जाए और दायर किए गए केस वापस लिए जाएं.

उधर इस मसले पर राजनीति भी तेज हो गई है. बीजेपी की ओर से इस पूरे मामले के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है कि वहीं कांग्रेस इस पूरे प्रकरण को बीजेपी की सरकार को असफल करार दे रही है. वर्तमान समय में राज्य और केंद्र में बीजेपी की सरकारें हैं और कांग्रेस ने इस वजह से बीजेपी पर निशाना साध लिया है. इस पूरे मामले में कांग्रेस पार्टी के विधायक अल्पेश ठाकोर पर आरोप लग रहे हैं. बता दें कि यह पूरा मामला में एक मासूम के साथ रेप की घटना के बाद शुरू हुआ. इस मामले में बिहार के निवासी पर आरोप लगा और फिर लोगों का गुस्सा गुजरात में रोजगार के लिए आए बिहार और यूपी के निवासियों पर फूट पड़ा.


अब इस मामले में समाजवादी पार्टी के प्रमुख और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी बयानबाजी की है. अखिलेश यादव ने पूरे मामले पर ट्वीट कर कहा है कि गुजरात एक बार फिर सुर्ख़ियों में है, जहाँ कुछ लोग कुछ लोगों के इशारे पर अमन-चैन बिगाड़ रहे हैं और हिंदीभाषियों के विरोध के नाम पर नफ़रत की राजनीति को फैला रहे हैं. केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार इसके लिए पूरी तरह से ज़िम्मेदार है.