logo-image

ट्रेन टिकट के दाम में करें हवाई जहाज की यात्रा

अगर आप हवाई जहाज में सफर करना चाहते हैं, लेकिन महंगे टिकट के कारण आप अपने को रोक रहे हैं तो आपके लिये अब एक अच्छा मौका है।

Updated on: 05 Jan 2017, 04:36 PM

नई दिल्ली:

अगर आप हवाई जहाज में सफर करना चाहते हैं, लेकिन महंगे टिकट के कारण आप अपने को रोक रहे हैं तो आपके लिये अब एक अच्छा मौका है। जेट एयरवेज, इंडिगो और गो एयर जैसी एयरलाइन कंपनियां नए साल में यात्रियों को लुभावने ऑफर दे रही हैं।

इन कंपनियों ने बिक्री बढ़ाने के लिये टिकटों के दामों में कटौती कर रही हैं, और ग्राहकों को ऑफर दे रही हैं। इन ऑफर्स के तहत ट्रेन की टिकट के दाम पर हवाई यात्रा का लुत्फ उठाया जा सकता है।

जेट एयरवेज ने 999 रुपये सभी कर सहित में टिकट दे रही है, जिसमें सभी कर शामिल हैं। वहीं इंडिगो टिकटों के दाम 949 रुपये से शुरू कर रही है। जेट एयरवेज की 'गेट सेट फॉर अ फ्लाइंग स्टार्ट' स्कीम के तहत उसकी वेबसाइट पर भी 7 जनवरी 2017 तक टिकट बुक करा सकते हैं।

इंडिगो का ऑफर भी 7 जनवरी तक है। इन टिकटों से 31 जनवरी से 13 अप्रैल के बीच यात्रा की जा सकेगी। इंडिगो की स्कीम के तहत कोयंबटूर से चेन्नई 949 रुपये, दिल्ली से जयपुर तक 1042 रुपये, चेन्नई से बेंगलुरु 1187 रुपये, चेन्नई से दिल्ली 2832 रुपये में टिकट दे रही है।

एयरलाइन कंपनियों की ओर से दिए जा रहे ये ऑफर कुछ चुनिंदा रूटों पर ही मान्य होंगे। गोएयर भी ग्राहकों को लुभाने के लिये 1057 रुपये में टिकट का ऑफर दे रही है। जिसके लिय बुकिंग 31 जनवरी तक कराई जा सकती है।