logo-image

एयरसेल ने नेशनल रोमिंग फ्री की, अब इनकमिंग कॉल के लिए नहीं लगेगा कोई पैसा, बस करना होगा ये काम

अगर आप एयरसेल के ग्राहकों है तो आपके लिए खुशखबरी है। एयरसेल ने पूरे देश में नेशनल रोमिंग फ्री करने का ऐलान किया है।

Updated on: 12 Apr 2017, 09:12 PM

नई दिल्ली:

अगर आप एयरसेल के ग्राहकों है तो आपके लिए खुशखबरी है। एयरसेल ने पूरे देश में नेशनल रोमिंग फ्री करने का ऐलान किया है। इसका मतलब ये हुआ कि अगर आप एयरसेल का सिम इस्तेमाल करते हैं तो आपको देश के किसी भी हिस्से में इनकमिंग पर कोई चार्ज नहीं देना पड़ेगा।

कंपनी के मुख्य मार्केटिंग अधिकारी अनुपम अधिकारी के मुताबिक ग्राहकों के लिए रोमिंग पर मुफ्त इनकमिंग कॉल के ऐलान से उम्हें गर्मियों की छुट्टी में यात्रा करने में सहायता मिलेगी। गौरतलब है कि अनिल अंबानी की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस में एयरसेल ने अपना मर्जर कर दिया है।

एयरसेल के मुफ्त रोमिंग का फायदा उठाने के लिए आपको अपने नंबर से *121*909 हैश डायल करना होगा। गौरतलब है कि जब से रिलायंस जिओ लॉन्च हुआ है तब से भारतीय टेलिकॉम बाजार में प्राइस वार शुरू हो गया है।

इसी के तहत वोडाफोन अपने ग्राहकों को 4 जीबी 4जी डेटा मुफ्त देने का ऐलान किया है। लेकिन ये मुफ्त डेटा लेने के लिए ग्राहकों को अपना सिम वोडाफोन सुपरनेट सिम में अपग्रेड कराना होगा।

ये भी पढ़ें: स्टील निर्यात बढ़ा 102 फीसदी, देश में खपत नहीं तो निर्माता दे रहे बाहरी मार्केट पर जोर

यहां यह जान लेना जरूरी है कि ये ऑफर कंपनी अभी सिर्फ मुंबई के वोडफोन यूजर को ही देगी। ये सिम ग्राहक अपने पास के वोडाफोन स्टोर्स से जाकर अपग्रेड करवा सकते हैं। जिओ की वजह से एयरटेल, वोडाफोन जैसी बड़ी कंपनियों को भी अपने प्लान को सस्ता करने पर मजबूर होना पड़ा।

ये भी पढ़ें: जिओ के धना धन ऑफर के बाद वोडाफोन ग्राहकों को मुफ्त में देगा 4जी डेटा, बस करना होगा ये काम