logo-image

अमित शाह ने बताया- Air Strike में मारे गए इतने आतंकी, कांग्रेस ने दावों पर उठाया सवाल

26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर भारतीय वायुसेना द्वारा की गई Air Strike के बाद पड़ोसी देश की नींद उड़ी हुई है.

Updated on: 04 Mar 2019, 09:23 AM

नई दिल्‍ली:

26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर भारतीय वायुसेना द्वारा की गई Air Strike के बाद पड़ोसी देश की नींद उड़ी हुई है. पाकिस्‍तान की संसद से लेकर सड़क तक भारत की इस कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है. इस एयर स्ट्राइक में जहां पाकिस्‍तान किसी जान माल के नुकसान न होने का दावा कर रहा है तो वहीं भारत में विपक्षी दल मोदी सरकार से Air Strike पर सबूत मांग रहे हैं. मारे गए आंतंकियों की संख्‍या पर कई मीडिया रिपोर्ट्स में बहुत तरह के नंबर आए, लेकिन अब BJP अध्‍यक्ष अमित शाह ने दावा किया कि वायुसेना की एयर स्ट्राइक में 250 से अधिक आतंकवादी मारे गए.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तानी मीडिया का दावा- ‘जिंदा’ है आतंकवादी मसूद अजहर

गुजरात के अहमदाबाद में रविवार को एक रैली में अपने भाषण के दौरान अमित शाह ने दावा किया कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद हर किसी को लगता था कि इस बार सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हो सकती है, लेकिन हमले के 13वें दिन की गई मोदी सरकार की एयरस्ट्राइक में 250 से अधिक आतंकी मारे गए हैं.

यह भी पढ़ेंः मसूद अजहर पर नया पैतरा अपना रहा पाक, जानें क्या है नापाक पड़ोसी की नई चाल

अमित शाह ने कहा कि जब विंग कमांडर अभिनंदन को पकड़ा गया तो लोग आलोचना करने लगे, लेकिन युद्ध है तो एक जवान पकड़ा भी जा सकता है. शाह बोले कि नरेंद्र मोदी सरकार का प्रभाव ऐसा था कि विश्व में सबसे जल्द कोई युद्ध कैदी वापस आया है, तो वह अभिनंदन है.वहीं अमित शाह के बयान पर कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि जब वायुसेना के अधिकारियों ने किसी भी तरह के आंकड़े को बताने से इनकार किया था, तो फिर अमित शाह इस तरह का बयान क्यों दे रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः विपक्षी दलों के बयान ने पाकिस्तान को मुस्कुराने का दिया मौका: अरुण जेटली

बता दें कि 26 फरवरी को पाकिस्तान की सीमा में घुसे वायुसेना ने जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह किया था. वायुसेना ने अपने बयान में कहा था कि उनके निशाने टारगेट पर लगे हैं, जो वो करना चाहते थे वो किया है. हालांकि, किसी तरह का आंकड़ा जारी नहीं किया था.

एयरस्ट्राइक के बाद से ही कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने एयर स्ट्राइक के सबूतों की मांग की है. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह से लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी केंद्र सरकार से एयर स्ट्राइक के सबूत सामने रखने की बात कही थी.