पांच दिन के बाद दिल्ली में आज खुलेंगे स्कूल, गुरुग्राम में रहेंगे बंद

दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में वायु प्रदूषण का खतरा अभी पूरी तरह से टला नहीं है लेकिन सोमवार से बच्चों के स्कूल खुल जाएंगे।

  |   Updated On : November 13, 2017 10:42 AM

नई दिल्ली:  

दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में वायु प्रदूषण का खतरा अभी पूरी तरह से टला नहीं है लेकिन सोमवार से बच्चों के स्कूल खुल जाएंगे। हालांकि गुरुग्राम प्रशासन ने सोमवार को भी स्कूल बंद रखने का आदेश दिया है।

दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने स्कूल खोलने को लेकर कहा, 'स्कूल कल से फिर खोले जाएंगे और अवकाशों को अब आगे नहीं बढ़ाया जाएगा।' स्मोग के कारण दिल्ली के स्कूलों को पिछले सप्ताह बंद कर दिया गया था।

पिछले कई दिनों से दिल्ली-एनसीआर में घना स्मोग अब भी छाया हुआ है। स्मोग कारण लोगों को सांस लेने में भी काफी तकलीफ हो रही है। जिसके बाद सरकार ने स्कूल बंद करने का आदेश जारी किया था।

वहीं गुरुग्राम जिला प्रशासन ने स्मोग को देखते हुए सभी स्कूलों को सोमवार को भी बंद रखने का निर्देश जारी किया है। जिला मजिस्ट्रेट विनय प्रताप सिंह ने बताया, 'एनसीआर में धुंध को देखते हुये हमने 13 नवंबर को सभी निजी और सरकारी स्कूलों को बंद रखने का निर्णय लिया है।'

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

First Published: Monday, November 13, 2017 02:36 AM

RELATED TAG: Schools, Delhi, Air Pollution, Smog, Gurgaon,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो