logo-image

अरुणाचल प्रदेश में वायुसेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, 2 जवान सहित 7 की मौत

अरुणाचल प्रदेश में ट्रेनिंग के दौरान वायुसेना का हेलीकॉप्टर क्रैश होने से 5 वायुसेना कर्मी की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Updated on: 06 Oct 2017, 08:07 PM

नई दिल्ली:

अरुणाचल प्रदेश के तवांग (भारत-चीन सीमा के करीब) में वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर क्रैश होने से 7 लोगों की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वायुसेना ने कहा, 'Mi-17 V5 हेलीकॉप्टर क्रैश में वायुसेना के 5 क्रू मेंबर और 2 भारतीय सेना के जवानों की मौत हुई है।'

वायुसेना ने कहा कि शुक्रवार सुबह अरुणाचल प्रदेश में Mi-17 V5 हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। इस मामले में वायुसेना ने जांच के आदेश दिये हैं। दुर्घटना स्थल पर रेस्क्यू टीम पहुंच चुकी है।

वायुसेना ने कहा, 'आज (शुक्रवार) सुबह 6 बजे वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर एयर मेंटिनेंस मिशन पर था, जो क्रैश कर गया। इस मामले में कोर्ट ऑफ इनकॉयरी के आदेश दे दिये गये हैं।'

इससे पहले जुलाई में बाढ़ बचाव मिशन पर रवाना भारतीय वायुसेना का हेलीकॉप्टर पापुम पारे जिले में दुर्घटनागस्त हो गया था, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें आईएएफ चालक दल के तीन कर्मी और भारतीय रिजर्व बटालियन (आईआरबी) का एक कर्मी था।

अरुणाचल प्रदेश में मौसम में बदलाव से हेलीकॉप्टर के संचालन में अमूमन मुश्किलें आती हैं, जिससे इस तरह की दुर्घटनाएं होती हैं।

अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दोरजी खांडू और चार अन्य की 2011 में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई थी।

और पढ़ें: बी एस धनोआ ने कहा-चीनी सैनिक चुंबी घाटी में अब भी तैनात