BREAKING NEWS
  • Petrol Diesel Price 20th May, 2019: एग्‍जिट पोल (Exit Poll) के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े, जानें किस शहर में क्या है रेट- Read More »
  • West Bengal Board Result 2019 : कल घोषित होगा पश्चिम बंगाल बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक- Read More »
  • Rajasthan Board BSER 12th Arts Result 2019: राजस्थान बोर्ड (RBSE) 12वीं आर्ट स्ट्रीम का रिजल्ट, यहां करें चेक- Read More »

VIDEO : एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने फाइटर प्लेन MiG-21 को उड़ाकर किया साबित, अभी इसमें बहुत दम है

News State Bureau  |   Updated On : May 17, 2019 09:48 PM
बीरेंद्र सिंह धनोआ (फोटो - एएनआई)

बीरेंद्र सिंह धनोआ (फोटो - एएनआई)

ख़ास बातें

  •  एयर चीफ ने उड़ाया मिग 21 लड़ाकू विमान
  •  वायुसैनिकों के साथ किया संवाद
  •  उड़ाने के बाद बोले धनोआ, अभी बहुत दम है इसमें

नई दिल्ली:  

एयर चीफ मार्शल बीरेंद्र सिंह धनोआ ने शुक्रवार को लड़ाकू विमान मिग-21 को उड़ाया. धनोआ ने तमिलनाडू के सुलूर में फाइटर प्लेन को उड़ाया. उन्होंने पाकिस्तान से सटी सीमा का जायजा भी लिया. उन्होंने पश्चिमी राजस्थान के सीमावर्ती उत्तरलाई एयर बेस से इस विमान को अकेले उड़ाया. उन्होंने यह साबित किया कि अभी भी इस विमान में काफी दम है.

वायुसैनिकों के साथ किया संवाद

एयर चीफ का पद संभालने के बाद पहली बार पश्चिमी सीमा के महत्वपूर्ण उत्तरलाई एयर बेस के दौरे पर पहुंचे. धनोआ ने वायुसैनिकों के साथ संवाद भी किया. उन्होंने वायु सैनिकों से कहा कि आज भी मिग-21 बेहतरीन फाइटर प्लेन है. बता दें कि इंडियन एयर फोर्स के पास सबसे अधिक संख्या में मिग श्रेणी के ही विमान हैं. एयर फोर्स में अपने 37 वर्ष के लंबे कार्यकाल के दौरान एयर चीफ लंबे समय तक मिग-21 को उड़ा चुके हैं. कारगिल युद्ध के दौरान उन्होंने इसी तरह से विमान से कई उड़ान भरकर दुश्मन के ठिकानों पर लगातार हमला बोला था.

2018 में फाइटर जेट मिग 21 क्रैश हो गया था

बता दें कि 2018 के जुलाई में हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा इलाके में एयरफोर्स का फाइटर जेट मिग 21 क्रैश हो गया था. जिसके बाद विमान के पायलट की मौत हो गई थी. विमान के एक खेत में गिरते ही उसमें आग लग गई थी. विमान के कुछ हिस्से दूसरे इलाके में भी पाए गए थे. खबरों के मुताबिक विमान में एक पायलट सवार था, लेकिन हादसे वाली जगह के आसपास उसकी मौजूदगी नहीं होने से एयरफोर्स के अधिकारी चिंतित हो गए थे. ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि विमान के पायलट को पहले ही खराबी का पता चल गया होगा, जिससे वो विमान के क्रैश होने से पहले ही बाहर निकल गया हो.

First Published: Friday, May 17, 2019 07:17 PM

RELATED TAG: Air Chief Marshal, Birender Singh Dhanoa, Mig-21, T-96, Fighter Aircraft, Sulur, Tamil Nadu,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो