logo-image

नोएडा में पार्कों में नमाज पर पाबंदी के फैसले पर भड़के ओवैसी, पूछा फिर कांवड़ियों पर फूल क्यों बरसाए

दिल्ली से सटे नोएडा के पार्कों में नवाज पढ़ने पर यूपी पुलिस के रोक लगाए जाने के बाद ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पुलिस और यूपी सरकार पर निशाना साधा है

Updated on: 26 Dec 2018, 11:58 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली से सटे नोएडा के पार्कों में नवाज पढ़ने पर यूपी पुलिस के रोक लगाए जाने के बाद ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पुलिस और यूपी सरकार पर निशाना साधा है. इस फैसले का विरोध करते हुए ट्वीट कर राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए ओवैसी ने कहा, यूपी पुलिसन वास्तव में कांवड़ियों पर फूल की पंखुड़ियों की बौछार करती है लेकिन सप्ताह में एक बार की जाने वाली नमाज वास्तव में शांति और सद्भाव को बाधित कर सकती है. यह मुसलमानों को बताया जा रहा है कि आप कुछ भी कर लो गलती तो आपकी हो होगी.'

गौरतलब है कि नोएडा के सेक्टर 58 थाना पुलिस ने इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित नोएडा अथॉरिटी के पार्क में किसी भी तरह के धार्मिक आयोजन या प्रार्थना सभा परो रोक लगा दी है. पुलिस ने इस क्षेत्र में स्थापित सभी कंपनियों को नोटिस भेज कर यह सुनिश्चित करने को कहा है कि कंपनी का कोई भी कर्मचारी पार्क में नमाज अदा या फिर प्रार्थना सभा न करें. ऐसा करते हुए पकड़े जाने पर कंपनी के खिलाफ ही कार्रवाई होगी. हालांकि यूपी पुलिस के इस फैसले से नोएडा प्रशासन ने पल्ला झाड़ लिया है.

यूपी पुलिस के तथाकथित इस फरमान पर भी हमला बोलते हुए ओवैसी ने कहा, कानून के अनुसार कोई व्यक्ति, कर्मचारी अगर व्यक्तिगत तौर पर कुछ करता है तो इसके लिए बहुराष्ट्रीय कंपनियों को कैसे जिम्मेदार ठहराजा जा सकता है.

वहीं इस आदेश पर बवाल के बाद नोएडा पुलिस ने सफाई देते हुए कहा है कि यह कदम 2019 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए उठाया गया है कि ताकि सांप्रदायिक तनाव न पनपे और सौहाद्र बना रहे. नोएडा के एसएसपी अजयपाल ने कहा है कि पुलिस को उम्मीद है कि सौहाद्र कायम रखने में लोग पुलिस का साथ देंगे.