तमिलनाडु सरकार ने की जयललिता को भारत रत्न दिए जाने की मांग, चेन्नई रेलवे स्टेशन का भी बदलेगा नाम

तमिलनाडु की एआईएडीएमके सरकार ने चेन्नई रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर एमजी रामाचंद्रन करने का प्रस्ताव पेश किया है। रविवार को हुए कैबिनेट बैठक में चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन का नाम बदलने का प्रस्ताव रखा गया।

  |   Updated On : September 09, 2018 08:06 PM
तमिलनाडु सरकार ने की जयललिता को भारत रत्न दिए जाने की मांग

तमिलनाडु सरकार ने की जयललिता को भारत रत्न दिए जाने की मांग

नई दिल्ली:  

तमिलनाडु की एआईएडीएमके (AIDMK) सरकार ने चेन्नई रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर एमजी रामाचंद्रन करने का प्रस्ताव पेश किया है। रविवार को हुए कैबिनेट बैठक में चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन का नाम बदलने का प्रस्ताव रखा गया।

इसके साथ ही कैबिनेट ने पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता (Jayalalithaa) को 'भारत रत्न' दिए जाने की केंद्र सरकार से अपील की है। आज तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ईके पलानिसामी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई है।

बैठक के बाद AIDMK के मंत्री डी जयकुमार ने कहा, कैबिनेट बैठक में चेन्नई रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर एमजी रामाचंद्रन करने का प्रस्ताव पेश हुआ। इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता को 'भारत रत्न' देने का आग्रह मोदी सरकार से किया गया है।'

गौरतलब है कि एआईएडीएमके की पूर्व प्रमुख जयललिता का 5 दिसंबर 2016 को रात 11.30 बजे चेन्नई के अपोलो अस्पताल में निधन हो गया था। सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद उन्हें 22 सितंबर को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

और पढ़ें : तमिलनाडु सरकार ने पूर्व पीएम राजीव गांधी के हत्यारों की रिहाई की सिफारिश की

First Published: Sunday, September 09, 2018 08:01 PM

RELATED TAG: Aidmk, Mg Ramachandran, Former Tn Cm Jayalalithaa, Bharat Ratna, D Jayakumar,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो