logo-image

तमिलनाडु: शशिकला ने सरकार बनाने का दावा पेश किया, पन्नीरसेल्वम बोले धर्म की जीत होगी, नज़रें गवर्नर पर

शशिकला ने दावा किया है कि उनके पास 131 विधायकों का समर्थन है। तमिलनाडु विधानसभा में 234 विधायक हैं जिसमें 133 विधायक एआईएडीएमके के हैं।

Updated on: 10 Feb 2017, 11:45 AM

highlights

  • चेन्नई में गुरुवार को दिन भर चलता रहा सियासी ड्रामा, पन्नीरसेल्वम ने कहा, 'धर्म की जीत होगी'
  • जयललिता को श्रद्धांजलि देने के बाद शशिकला भी मिलीं राज्यपाल से
  • डीएमके को लेकर अटकलें जारी, पन्नीरसेल्वम को पार्टी दे सकती है समर्थन

नई दिल्ली:

तमिलनाडु में ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के भीतर जारी सत्ता का संघर्ष गुरुवार को रोचक हो गया। सबसे पहले शाम करीब पांच बजे ओ पन्नीरसेल्वम राज्यपाल विद्यासागर राव से मिलने पहुंचे।

इसके बाद शाम करीब सात बजे शशिकला नटराजन ने भी राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया।

तमिलनाडु के कार्यवाहक मुख्यमंत्री ओ.पन्नीरसेल्वम ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद मीडिया से कहा कि 'धर्म की जीत होगी।' राज्यपाल से शाम 5 बजे मुलाकात के बाद पन्नीरसेल्वम ने संवाददाताओं से कहा, 'मैं राज्यपाल से मिला और राज्य के घटनाक्रम की जानकारी दी।'

इसके कुछ देर बाद एआईएडीएम की महासचिव वी. के. शशिकला ने भी राज्यपाल सी. विद्यासागर से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया। उनकी मुलाकात के बाद पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है कि शशिकला ने राव से मुलाकात की और पार्टी विधायकों से मिला समर्थन-पत्र पेश किया है।

यह भी पढ़ें: पन्नीरसेल्वम या शशिकला, किसे बुलाएंगे राज्यपाल विद्यासागर राव, उनके पास क्या हैं विकल्प

तमिलनाडु के राज्यपाल दोपहर को चेन्नई पहुंचे थे। बहरहाल, शशिकला ने दावा किया है कि उनके पास 131 विधायकों का समर्थन है। तमिलनाडु विधानसभा में 234 विधायक हैं जिसमें 133 विधायक एआईएडीएमके के हैं। खबर है कि शशिकला गुट के विधायकों को होटल में रखा गया है। बाहर किसी दूसरे गुट से संपर्क न हो और प्रलोभन से उन्हें रोका जाए।

पन्नीरसेल्वम को मिलेगा DMK का साथ?

यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि तमिलनाडु में विपक्षी पार्टी DMK बहुमत साबित करने के मौके पर पन्नीरसेल्वम का समर्थन कर सकती है। हालांकि, इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान डीएमके की ओर से नहीं आया है और न ही पन्नीरसेल्वम ने ही डीएके से संपर्क के कोई संकेत दिए हैं।

कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि डीएमके ने पन्नीरसेल्वम का समर्थन करने की खबरों का खंडन किया है।

यह भी पढ़ें: पन्नीरसेल्वम बोले विधानसभा में साबित करूंगा बहुमत, जयललिता की मौत की जांच कराउंगा

जयललिता को श्रद्धांजलि देने के बाद राज्यपाल से मिलीं शशिकला

राज्यपाल से मुलाकात से ठीक पहले शशिकला चेन्नई के मरीना बीच स्थित जयललित के स्मारक स्थल पहुंची और उन्हें श्रद्धांजलि दी। शशिकला मरीना बीच अपने समर्थन में विधायकों के पत्रों के साथ पहुंची थी।

श्रद्धांजलि देने के बाद शशिकला राज्यपाल से मिलने के लिए निकल गईं। राज्यपाल से मुलाकात के दौरान AIADMK के पांच सीनियर नेता भी शशकिला के साथ राजभवन में मौजूद थे। शशिकला करीब 40 मिनट तक राज्यपाल भवन में रूकीं।

मधुसूदन आए पन्नीरसेल्वम के साथ

पन्नीरसेल्वस जब राज्यपाल से मिलने पहुंचे तो उनके साथ AIADMK कार्यकारी चेयरमैन ई मधुसूदन, पीएच पांडियान, केपी मुन्नुस्वामी और नाथम विश्वनाथन भी मौजूद थे। मधुसूदन पार्टी के बड़े नेता हैं और उनका साथ आना पन्नीरसेल्वम के लिए बड़ी जीत है। मधुसूदनन सबसे पहले पन्नीरसेल्वम के आवास पहुंचे और उनके प्रति समर्थन जताया।

पूर्व बिजली मंत्री नाथम विश्वनाथन, विधनसभा के पूर्व अध्यक्ष पी. एच. पांडियन, पांडियन के बेटे पूर्व सांसद मनोज पांडियन, वरिष्ठ नेता के. पी. मुनुसामी और दूसरे कई और नेताओं ने पन्नीरसेल्वम के प्रति समर्थन जताया है।

यह भी पढ़ें: शशिकला का आरोप, राज्यपाल विद्यासागर जानबूझकर शपथ ग्रहण में कर रहे हैं देरी

आपको बता दें की पन्नीरसेल्वम राज्यपाल को इस्तीफा सौंप चुके हैं। जिसे राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया है। जबतक राज्यपाल किसी को मुख्यमंत्री की शपथ नहीं दिला देते हैं तब तक पन्नीरसेल्वम ही कार्यवाहक मुख्यमंत्री रहेंगे। पन्नीरसेल्वम ने बाद में आरोप लगाया था कि उन्हें इस्तीफा देने को मजबूर किया गया था और वह इस्तीफा वापस लेना चाहते हैं।