logo-image

अहमदाबाद सामूहिक खुदकुशी : कुणाल और कविता का पहले से था आत्महत्या करने का प्लान, जानें कैसे

गुजरात के अहमदाबाद में एक ही परिवार के तीन लोगों के सुसाइड ने एक बार फिर से दिल्ली के बुराड़ी केस को जेहन में ताजा कर दिया.

Updated on: 13 Sep 2018, 06:16 PM

नई दिल्ली:

गुजरात के अहमदाबाद में एक ही परिवार के तीन लोगों के सुसाइड ने एक बार फिर से दिल्ली के बुराड़ी केस को जेहन में ताजा कर दिया. नरोदा के रहने वाले बिजनसमैन और मोटिवेशनल स्पीकर कुणाल त्रिवेदी, उनकी 47 साल की पत्नी और 16 साल की बेटी शिरीन ने मंगलवार(11 सितंबर) को आत्महत्या कर ली थी.

इस मामले में आज यानी गुरुवार को जब कुणाल की बीवी कविता की चिट्ठी सामने आई तो सब हैरान हो गए. खत में लिखा था, 'मेरे हिस्से के पैसे मां और बापूजी में आपके लिए छोड़े जा रही हूं.'

और पढ़ें : अहमदाबाद: आत्महत्या करने वाले त्रिवेदी परिवार के पड़ोसियों से नहीं थे अच्छे रिश्ते, रिश्तेदारों ने जादू-टोने से किया इनकार

इसके साथ ही खत में लिखा था, 'कुणाल को एक लड़की चाहती थी और शादी करना चाहती थी लेकिन कुणाल ने अपने मां-बाप की मर्जी से से शादी की. बाद में उस लकड़ी ने आत्महत्या कर ली और अब वह लड़की हमे परेशान कर रही है.'

खुदकुशी से पहले पड़ोसियों का चुकाया उधार

कुणाल के पड़ोसियों को भी इस बात पर विश्वास नहीं हो रहा है कि एक हंसता खेलता परिवार एक साथ खुदकुशी कर सकते हैं. आसपास के लोगों की मानें तो कुणाल ने इलाके में जिन-जिन लोगों से पैसे लिए थे उन्हें वापस लौटा दिए थे. फ्लैट के नीचे स्थित आयरन वाला, मेडिकल दुकान जिनके पास से कुणाल की उधारी चलती थी सबको उधार के पैसे लौटा दिए थे.

मेडिकल दुकान के मालिक मेहुल पटेल ने बताया कि कुणाल ने उधार का सारा रकम लौटा दिया. यहां तक की उसने मुझसे बेटी के लिए डोगल लिया था वो भी वापस करके कहा कि अब इसकी जरूरत नहीं है.

तो क्या खुदकुशी का पूरा प्लान पति-पत्नी ने बनाया था ?

मतलब साफ है कि कुणाल ओर कविता ने सब कुछ प्लानिंग के तहत किया था. पड़ोसियों ने नाम न लिखने की शर्त पर बताया कि कविता पूरा दिन पूजा-पाठ में लगी रहती थी. यहां तक की अपने घर में काम करने वाले नौकरों को भी आने से मना कर दिया था.

वहीं, पुलिस निरीक्षक एचबी वाघेला ने कहा, 'हमें एक सुसाइड नोट मिला है जिसे देखकर लगता है कि कुणाल त्रिवेदी ने उसे लिखा है, उसने यह कहा है कि उसपर काले जादू का प्रभाव था.'

सुसाइड लेटर खोलेगा राज

उन्होंने कहा कि हस्तलिपि के सत्यापन के लिए सुसाइड नोट फोरेंसिक लैबोरेट्री में भेज दिया गया है. सुसाइड नोट में यह भी कहा गया कि परिवार किसी वित्तीय संकट का सामना नहीं कर रहा है, असल में कुणाल ने मध्य प्रदेश में कुछ लोगों को 14.5 लाख रुपये का कर्ज भी दिया था. पुलिस तमाम कोणों से जांच कर रही है.

और पढ़ें : अहमदाबाद सामूहिक सुसाइड: 'आत्महत्या करने के बाद वो लड़की हमें परेशान कर रही है'