logo-image

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में मिसेज गांधी का नाम आने पर भड़के चिदंबरम, कही ये बात

रविवार (30 दिसंबर) को पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने इस मामले में मीडिया की भूमिका पर सवाल उठाते हुए ट्वीट किया.

Updated on: 30 Dec 2018, 04:45 PM

नई दिल्ली:

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में क्रिश्चियन मिशेल के खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं की लगातार प्रतिक्रिया सामने आ रही है. रविवार (30 दिसंबर) को पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने इस मामले में मीडिया की भूमिका पर सवाल उठाते हुए ट्वीट किया. पी चिदंबरम ने कहा कहा, 'यदि सरकार, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और मीडिया की चली तो इस देश में केस की सुनवाई टीवी चैनलों पर होगी.'

उन्होंने ने आगे कहा कि कंगारू कोर्ट में भी सुनवाई होती है. मगर हमारे नए बेहतर व्यवस्था में इससे भी आगे बढ़कर टीवी चैनलों पर न्याय हो रहा है.

ईडी के खुलासे पर चिदंबरम ने कहा, 'क्रिमिनल प्रोसीजर कोड (सीआरपीसी) और एविडेंस एक्ट लागू नहीं होंगे. जो प्रवर्तन निदेशालय कहेगा वो मौखिक सबूत होंगे. ईडी कागज का कोई भी टुकड़ा पेश करेगा तो वो दस्तावेजी सबूत हो जाएंगे और जो टीवी चैनल दिखाएंगे वो निर्णय हो जाएगा.'

इसे भी पढ़ें : क्रिश्चियन मिशेल के खुलासे पर बोले सिब्बल, जांच एजेंसियां पीएम मोदी के इशारों पर कर रही हैं काम

गौरतलब है कि 29 दिसंबर को पटियाला हाउस कोर्ट में क्रिश्चियन मिशेल की पेशी हुई. इस दौरान ईडी ने चौंकाने वाले खुलासे किए. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 3,600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदा मामले को एक नाटकीय मोड़ देते हुए एक विशेष अदालत में 'मिसेज गांधी' और 'बिग मैन आर' का जिक्र किया, जिसे सोनिया गांधी और उनके बेटे राहुल गांधी के रूप में देखा जा रहा है. ईडी ने ये नाम सौदे में कथित बिचौलिए ब्रिटिश नागरिक क्रिश्चियन मिशेल की सात दिनों की अतिरिक्त हिरासत मिलने पर अदालत में लिए. मिशेल के एक नोट का हवाला देते हुए एजेंसी हालांकि यह स्पष्ट कर पाने में विफल रही थी 'मिसेज गांधी' और 'बिग मैन आर' कौन हैं.

बता दें कि मिशेल को चार दिसंबर को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से भारत प्रत्यर्पित किया गया था. केंद्रीय जांच ब्यूरो और ईडी द्वारा वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे में तीन बिचौलिए की जांच की जा रही है, जिनमें मिशेल भी शामिल है.