logo-image

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर AAP ने सनी देओल के इस डायलॅाग से किया गुस्सा जाहिर

दिल्ली सरकार (Delhi Government) और उप राज्यपाल (Lt Governor) के बीच अधिकारों को लेकर चल रही लड़ाई पर आज कोर्ट ने विराम लगाते हुए फैसला सुना दिया है.

Updated on: 14 Feb 2019, 01:37 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार (Delhi Government) और उप राज्यपाल (Lt Governor) के बीच अधिकारों को लेकर चल रही लड़ाई पर आज कोर्ट ने विराम लगाते हुए फैसला सुना दिया है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता ने कहा, 'यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इसमें कोई स्पष्टता नहीं है, दिल्ली के लोग परेशान होते रहेंगे.' वहीं आज के फैसले के बाद आम आदमी पार्टी के ऑफिशिय ट्व‍िटर हैंडल पर सनी देओल का प्रसिध्द डायलॉग ट्वीट किया है ये फिल्म दामिनी का सीन है जिसमें सनी देओल ने एक वकील का रोल निभाया था. जिसमें वो कोर्ट में कहते है तारीख पर तारीख मिलती रही है, लेकिन इंसाफ नहीं मिला. 

आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा, 'क्या सुप्रीम कोर्ट ने अपनी सारी गरिमा समाप्त कर दी है? न्याय में विलम्ब न्याय नही है. जज को जनता भगवान मानती है लेकिन भगवान भी इंसाफ करने में विफल है.'

वहीं बीजेपी (BJP) का कहना है कि आम आदमी पार्टी को विनम्रतापूर्वक फैसले को स्वीकार करना चाहिए.'

बता दें कि कोर्ट के फैसले के मुताबिक दिल्‍ली एसीबी के बॉस एलजी यानी उपराज्‍यपाल होंगे और दिल्‍ली एसीबी (ACB) केंद्र के अफसरों पर कार्रवाई नहीं कर सकती. दिल्‍ली सरकार ने राज्‍य में करप्शन के हर मामले में जांच का अधिकार दिये जाने की मांग की थी, जिसे कोर्ट ने ठुकरा दिया है.

कोर्ट ने बिजली को दिल्‍ली सरकार के अधीन माना है. साथ ही कृषि भूमि का सर्किल रेट बढ़ाने को लेकर दिल्‍ली सरकार काे अधिकृत माना है, लेकिन यह भी कहा है कि इस मामले में एलजी राष्‍ट्रपति को रेफर कर सकते हैं. सर्विसेज को लेकर सुप्रीम कोर्ट की पीठ के दोनों जजों के विचार अलग-अलग रहे, जिससे केवल इस मामले को बड़ी बेंच को रेफर कर दिया गया है.