logo-image

राहुल के बयान पर RSS का पलटवार, कहा- प्रियंका ख़ुद शाखा में आकर देख लें

राहुल ने कहा कि आपने कितनी महिलाओं को संघ की शाखा में जाते हुए देखा है।

Updated on: 12 Oct 2017, 06:14 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के उस बयान पर बवाल मच गया है जिसमें उन्होंने आरएसएस पर महिलाओं को महत्व न देने का आरोप लगाया था।

आरएसएस विचारक राकेश सिन्हा ने बुधवार को राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि मैं राहुल की बहन प्रियंका गांधी को आरएसएस के एक सेशन में हिस्सा लेने का न्योता देता हूं। वे खुद यहां आकर देखें कि आरएसएस में महिलाओं के साथ कैसा व्यवहार होता है।

बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी ने मंगलवार को आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) और बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) पर निशाना साधते हुए कहा कि वह महिलाओं को कोई महत्व नहीं देते हैं। राहुल ने कहा कि आपने कितनी महिलाओं को संघ की शाखा में जाते हुए देखा है।

सिन्हा ने कहा, 'राहुल गांधी ने शॉर्ट्स पर टिप्पणी करके महिलाओं का अपमान किया है। राहुल गांधी आरएसएस के बारे में कुछ भी नहीं जानते। मैं प्रियंका गांधी को आरएसएस शाखा में आने का न्योता देता हूं। तब उन्हें पता लगेगा कि महिलाओं और उनके सम्मान पर आरएसएस का क्या दृष्टिकोण है।'

राहुल गांधी का अमित शाह पर वार- बेटी बचाओ के बाद 'बेटा बचाओ' चल रही है योजना

सिन्हा ने राहुल के बयान पर आपत्ति जताते हुए कहा कि 90 साल पुराने संगठन का महत्व जाने बिना उन्हें इतने निचले स्तर का बयान नहीं देना चाहिए।

ज़ाहिर है कि गुजरात दौरे के दूसरे दिन कांग्रेस उपाध्यक्ष ने आरएसएस से तुलना करते हुए कहा था कि आप कांग्रेस में हर स्तर पर महिलाओं को काम करते हुए देख सकते हैं। लेकिन आरएसएस में ऐसा नहीं है।

वडोदरा में छात्रों को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, 'बीजेपी की सोच है जब तक महिलाएं चुप रहे, कुछ बोले ना, तब तक वे ठीक हैं। जैसे ही महिलाएं बोलना शुरू करती हैं, वे उनको चुप करवाने लग जाते हैं।'

महिलाओं के साथ भेदभाव को लेकर राहुल का RSS पर निशाना, बीजेपी ने कहा माफी मांगे कांग्रेस

राहुल ने आरएसएस में महिलाओं की सदस्यता को लेकर बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा, 'इनका मुख्य संगठन आरएसएस है। कितनी महिलाएं हैं आरएसएस में, कभी आपने शाखा में महिलाओं को शॉर्ट्स पहने देखा है?'

राहुल के इस बयान के बाद बीजेपी ने उनसे माफी की मांग की है, वहीं कांग्रेस अपने नेता के बचाव में उतर आई है।

और पढ़ें: अमेठी रैली में बीजेपी ने राहुल पर लगाया 'जमीन हड़पने' का आरोप