logo-image

कथित भारतीय हैकर्स ने बदला लेने के लिए पाकिस्तान पीपल्स पार्टी समेत 500 से ज्यादा वेबसाइट की हैक

इससे पहले पाकिस्तानी हैकर्स ने भारत की कई टॉप यूनिवर्सिटी के अकाउंट हैक कर लिए थे।

Updated on: 26 Apr 2017, 10:38 AM

नई दिल्ली:

भारत और पाकिस्तान के बीच आर्मी वार, क्रिकेट वार के बाद अब वेबसाइट हैकिंग वार शुरु हो गया है। कथित भारतीय हैकर्स ग्रुप टीम इंडियन ब्लैक हैट ने पाकिस्तान की 500 से ज्यादा वेबसाइट्स हैक कर ली है। हैकर्स ने दावा किया है कि पाकिस्तान पीपल्स पार्टी की ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा उन्होंने कई महत्वपूर्ण साइट्स भी हैक कर लिया है।

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तानी हैकर्स PHC ने डीयू, एएमयू समेत भारत की कई टॉप यूनिवर्सिटी के अकाउंट हैक कर लिए थे। साथ ही कुछ आईआईटी की ऑफिशियल वेबसाइट्स भी हैक कर लिया था।

भारतीय हैकर्स ने दावा किया कि उन्होंने जो वेबसाइट्स हैक की हैं उनमें से ज्यादातर पाकिस्तान सरकार के विभागों की ऑफिशियल वेबसाइट्स हैं। इन वेबसाइट में वहां के सरकारी शिक्षण वेबसाइट्स भी शामिल हैं। इसके अलावा ट्रेड वेबसाइट्स और रुरल डेवेलपमेंट वेबसाइट्स भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- एमसीडी चुनाव परिणाम: मनीष सिसोदिया और गोपाल राय सीएम केजरीवाल से मिलने पहुंचे, शुरुआती रुझान में आप तीसरे नंबर पर

बता दें कि हैकर्स ग्रुप में team black hats, Luzsecind और United Indian hackers शामिल हैं। दरअसल में इन सब ने मिलकर एक ग्रुप बनाया है। इनका कहना है कि आने वाले समय में पाकिस्तान की और भी वेबसाइट्स हैक होगी।

बता दें कि मंगलवार को पाकिस्तानी हैकर्स ने भारत की 10 यूनिवर्सिटीज की वेबसाइट हैक कर ली थी। हैक की गई वेबसाइट्स में आईआईटी दिल्ली, आईआईटी भुवनेश्वर, दिल्ली यूनिवर्सिटी, नेशनल एयरोस्पेस लैबोरैट्रीज और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की वेबसाइट शामिल हैं।

हैकर्स ने इन वेबसाइट्स को हैक करने के बाद उन पर पाकिस्तान ज़िंदाबाद का स्लोगन लिख दिया था। पाकिस्तानी हैकर्स के दावों के मुताबिक हैक की गई वेबसाइट्स में ज्यादातर आर्मी और डिफेंस से जुड़ी शिक्षण संस्थान शामिल हैं।

इसे भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में 300 नक्सलियों का हमला, CRPF के 25 जवान शहीद

आईपीएल से जुड़ी सभी ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें