logo-image

ओबामा के राष्ट्रपति पद से हटते ही पूरे विश्व में सोशल मीडिया पर पीएम मोदी बने सबसे लोकप्रिय नेता

बराक ओबामा के अमेरिकी राष्ट्रपति पद से हटने के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शोसल मीडिया पर पूरे विश्व में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता बन गए हैं।

Updated on: 20 Jan 2017, 07:57 PM

नई दिल्ली:

बराक ओबामा के अमेरिकी राष्ट्रपति पद से हटने के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया पर पूरे विश्व में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता बन गए हैं। इसका मतलब ये है कि अब पूरे विश्व में नेता के तौर उनके सबसे ज्यादा फॉलोवर्स हैं।

सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, यू ट्यूब और गूगल प्लस पर पीएम मोदी अब सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता बन गए हैं। नरेंद्र मोदी देश के ऐसे पहले प्रधानमंत्री है जो खुद सोशल मीडिया पर बहुत सक्रिय रहते हैं और वो लगातार डिजिटलाइजेशन को बढ़ावा दे रहे हैं। नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद हर मंत्रालय सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है।

ये भी पढ़ें: वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए पीएम मोदी ने कहा, क्रिकेट जैसा माहौल ही बाकी खेलों के लिए भी बनाना जरूरी

पीएम मोदी सोशल मीडिया के माध्यम से भी देश के कई लोगों की समस्या का समाधान कर चुके हैं।

अभी नरेंद्र मोदी को सोशल साइट ट्विटर पर करीब 2 करोड़ 60 लाख, फेसबुक पर 3 करोड़ 90 लाख, गूगल प्लस पर करीब 30 लाख, लिंकडिन पर करीब 20 लाख, इंस्टाग्राम पर 50 लाख और यू ट्यूब पर करीब 5 लाख 91 हजार लोग फॉलो करते हैं।

इतना ही नहीं पीएम मोदी के ऐप को भी करीब 1 करोड़ लोगों ने अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड किया जो अब तक देश में किसी नेता का सबसे ज्यादा लोकप्रिय ऐप है।