logo-image

ममता के बाद शौरी ने कहा- 2019 में संयुक्त उम्मीदवार खड़ा करे विपक्ष

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण शौरी कहा है कि बीजेपी का हराने के लिये 2019 के आम चुनावों में विपक्ष को संयुक्त उम्मीदवार खड़ा करना होगा।

Updated on: 25 Nov 2017, 12:39 AM

नई दिल्ली:

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण शौरी कहा है कि बीजेपी का हराने के लिये 2019 के आम चुनावों में विपक्ष को संयुक्त उम्मीदवार खड़ा करना होगा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ मंच साझा करते हए उन्होंने कहा, 'अगर आपको लगता है कि देश विपन्नता की स्थिति में है... तो आपको साथ आना होगा। उनके खिलाफ जिन्हें हम समझ रहे हैं कि जो देश को एक खतरनाक स्थिति में ले जा रहे हैं तो फिर उनके खिलाफ एक संयुक्त उम्मीदवार खड़ा किया जाना चाहिये।'

उनका ये बयान ममता बनर्जी के इसी तरह के बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि बीजेपी के शासन में लोकतंत्र इस समय खतरे में है। उन्होंने कहा था कि लोगों की भलाई के लिये अगले लोकसभा चुनाव में सभी विपक्षी दलों को साथ आना चाहिये।

इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को इस बात की ओर पर्याप्त रूप से इशारा किया कि वह 2019 लोकसभा चुनाव में सभी विपक्षी पार्टियों को एक मंच पर लाने के लिए खुद पहल करने से नहीं हिचकेंगी।

और पढ़ें: मिस्र में आतंकी हमला, 235 लोगों की मौत, 125 घायल

तृणमूल कांग्रेस मुखिया ने 'सामूहिक नेतृत्व' पर भी जोर दिया और मोदी सरकार को विश्वासयोग्य चुनौती पेश करने के लिए विपक्ष के लगातार एक साथ काम करने पर जोर दिया। ममता बनर्जी ने 'इंडिया टुडे कॉन्क्लेव ईस्ट' में यह बात कही।

उन्होंने कहा, 'यह निर्भर करेगा... हम वैसे भी संसद में साथ काम कर रहे हैं। हम देखेंगे। मैं पटना में (राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख) लालू प्रसादजी के पास गई थी। मेरे (समाजवादी पार्टी अध्यक्ष) अखिलेशजी और (बसपा प्रमुख) मायावतीजी के साथ अच्छे संबंध हैं।'

इस मौके पर अरविंद केजरीवाल ने भी कहा कि अगला चुनाव मोदी बनाम देश होगा। उन्होंने मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों की आलोचना भी की।

और पढ़ें: हाफिज की रिहाई पर अमेरिका ने पाकिस्तान को कहा, उसे गिरफ्तार करो