एम. करुणानिधि के बाद स्टालिन बनेंगे DMK के नए अध्यक्ष, 28 अगस्त को होगी घोषणा

डीएमके ने घोषणा की है कि उसकी आम परिषद की बैठक 28 अगस्त को होगी और बैठक का एजेंडा पार्टी का नया अध्यक्ष और कोषाध्यक्ष चुनना है।

News State Bureau  |   Updated On : August 21, 2018 09:07 AM
डीएमके के कार्यवाहक अध्यक्ष एम.के. स्टालिन

डीएमके के कार्यवाहक अध्यक्ष एम.के. स्टालिन

नई दिल्ली:  

दिवंगत नेता एम. करुणानिधि के छोटे बेटे और डीएमके के कार्यवाहक अध्यक्ष एम.के. स्टालिन को 28 अगस्त को पार्टी की आम परिषद बैठक में नया प्रमुख चुने जाने की तैयारी शुरू हो गई है। पार्टी ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि पार्टी मुख्यालय 'अन्ना अरिवालयम' में होने वाली बैठक का एजेंडा पार्टी का नया अध्यक्ष और कोषाध्यक्ष चुनना है।

बता दें कि डीएमके ने यह विज्ञप्ति स्टालिन के बड़े भाई एम.के. अलागिरि की ओर से उनके नेतृत्व पर सवाल उठाने के कुछ ही दिन बाद जारी की है। अलागिरि ने कहा था कि उनके पिता के सच्चे वफादार उनके साथ हैं।

डीएमके ने घोषणा की है कि उसकी आम परिषद की बैठक 28 अगस्त को होगी।

पार्टी के महासचिव के अनबाझागन ने एक विज्ञप्ति में आम परिषद के सभी निर्वाचित सदस्यों से बैठक में हिस्सा लेने को कहा।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि अलागिरि के विरोध का स्टालिन के अध्यक्ष चुने जाने पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है क्योंकि पार्टी इकाइयां दृढ़ता से उनके (स्टालिन) साथ हैं।

उन्होंने बताया कि पार्टी की कुड्डालूर पश्चिम जैसी जिला इकाइयों ने स्टालिन को अध्यक्ष बनाने के लिए पहले ही सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर दिया है।

और पढ़ें: डीएमके कार्यकारिणी की बैठक जारी, स्टालिन ने कहा- मैंने नेता के साथ-साथ पिता को भी खोया है

सूत्रों ने बताया कि जहां स्टालिन पार्टी अध्यक्ष होंगे, वहीं वरिष्ठ नेता और पार्टी के प्रधान सचिव दुरैमुरुगन को पार्टी का कोषाध्यक्ष निर्वाचित किया जा सकता है।

बता दें कि करुणानिधि का लंबी बीमारी के बाद गत सात अगस्त को निधन हो गया था। उन्होंने अपने जीवनकाल में ही स्टालिन को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया था।

First Published: Tuesday, August 21, 2018 08:28 AM

RELATED TAG: Mk Stalin, Dmk, M Karunanidhi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो