दिल्ली: नागरिक उड्डयन सचिव द्वारा बुलाई गई सभी एयरलाइनों की आपात बैठक

News State Bureau  |   Updated On : March 13, 2019 04:48:12 PM
बुधवार शाम हुई बैठक

बुधवार शाम हुई बैठक (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

इथियोपिया के बोइंग विमान हादसे के बाद कई देशों ने इसकी उड़ानों पर रोक लगा दी है. दिल्ली में बुधवार शाम को एयरलाइंस के अधिकारियों की एक बड़ी बैठक नागरिक उड्डयन सचिव द्वारा बुलाई गई. सभी एयरलाइनों की आपात बैठक राजीव गांधी भवन के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में हुई.

बता दें भारत में बोइंग 737 मैक्स के उड़ान पर रोक लगाने से स्पाइस जेट पर अधिक प्रभाव पड़ेगा. स्पाइस जेट के बेड़े में बोइंग के आठ विमान शामिल हैं. वहीं, प्राइवेट एविएशन कंपनी जेट एयरवेज ने हवाई जहाज बोइंग 737 MAX की उड़ान बंद करने का फैसला प्लेन क्रैश के बाद ही कर लिया था. कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि तकनीकी खामियों पर बोइंग से बातचीत जारी है.

यह भी पढ़ें-इथोपिया में प्लेन क्रैश के बाद भारत समेत दुनिया में खौफ, DGCA ने उड़ानों पर लगाई रोक

इथियोपिया हादसे के बाद चीन, ऑस्ट्रेलिया, नार्वे, इंडोनेशिया, मलेशिया, अर्जेंटीना, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर के बाद यूके, जर्मनी, फ्रांस ने भी बोइंग 737 मैक्स 8 की उड़ानों पर रोक लगा दी है. पांच माह से भी कम वक्त में बोइंग 737 मैक्स 8 के दो नए विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गए. जिससे उड़ानों पर रोक लगानी पड़ी.

गौरतलब हो कि रविवार (10 मार्च) को इथियोपिया एयरलाइन्स का विमान अदिस अबाबा से नैरोबी के लिए उड़ान भरते ही एक खेत में गिर गया था. जिसमें 157 लोगों की मौत हो गई थी. जिसमें 4 भारतीय भी शामिल थे.

First Published: Mar 13, 2019 04:46:30 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो