logo-image

प्रद्युम्न की हत्या के 9 दिन बाद आज खुला रायन स्कूल, पिता की मांग जांच पूरी होने तक रहे बंद

प्रद्युम्न की रायन इंटरनेश्नल स्कूल में हत्या के 10 दिन बाद आज सोमवार को पहली बार स्कूल खुलेगा। हालांकि प्रद्युम्न के पिता की मांग है कि जांच पूरी होने तक स्कूल बंद ही रखना चाहिए।

Updated on: 18 Sep 2017, 10:14 AM

नई दिल्ली:

प्रद्युम्न की रायन इंटरनेश्नल स्कूल में हत्या के 10 दिन बाद आज सोमवार को पहली बार स्कूल खुल गया है। हालांकि प्रद्युम्न के पिता की मांग है कि फिलहाल अभी स्कूल नहीं खोला जाना चाहिए क्योंकि अभी तक जांच पूरी नहीं हुई है ऐसे में स्कूल खुलने से सबूतों के मिटने की आशंका है।

प्रद्युम्न के पिता की मांग है कि जब तक जांच पूरी न हो जाए स्कूल को बंद रखा जाए। बता दें कि फिलहाल तीन महीने के लिए हरियाणा सरकार ने रायन स्कूल का प्रशासन ओवरटेक कर लिया है। ऐसा सरकार ने स्कूल की ख़राब सुरक्षा व्यवस्था के चलते किया है। 

प्रद्युम्न मर्डर केस: रायन स्कूल खुलने से सबूत नष्ट होने का ख़तरा, पिता ने जताई आशंका

इसके अलावा सीबीएसई भी स्कूल की जांच करेगी। हरियाणा सरकार ने इस मामले की जांच सीबीएसई को सौंप दी है हालांकि सीबीएसई मंत्रालय से नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही सीबीएसई मामले की जांच शुरू करेगी। 

इस बीच केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 16 सितंबर को रेयान इंटरनेशनल स्कूल को कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

CBSE ने रायन स्कूल को नोटिस भेजकर पूछा, क्यों न हो मान्यता रद्द ?

रायन इंटरनेश्नल के गुरुग्राम स्थित स्कूल में सात वर्षीय छात्र प्रद्युम्न ठाकुर की स्कूल परिसर में हुई हत्या को लेकर बोर्ड ने स्कूल को नोटिस जारी कर पूछा था कि क्यों ने स्कूल की मान्यता रद्द कर दी जाए?

सीबीएसई ने स्कूल को जवाब देने के लिए दो हफ्ते का समय दिया था। गौरतलब है कि प्रद्युम्न की हत्या के बाद से घबराए परिजन प्रद्युम्न की बहन को भी स्कूल नहीं भेज रहे है।

यह भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा ने सिक्किम को बताया उग्रवाद-ग्रस्त राज्य, बाद में मांगनी पड़ी माफी

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें