पंजाब : शादी से इंकार करने पर लड़की के ऊपर फेंका तेजाब

पंजाब के अमृतसर में विवाह प्रस्ताव खारिज करने से नाराज एक व्यक्ति ने 23 साल लड़की पर तेजाब फेंक दिया. इसमें वह बुरी तरह से झुलस गई. पुलिस ने बताया कि व्यक्ति और उसके सहयोगी को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

  |   Updated On : September 15, 2018 11:28 PM
प्रतिकात्मक फोटो

प्रतिकात्मक फोटो

नई दिल्ली:  

पंजाब के अमृतसर में विवाह प्रस्ताव खारिज करने से नाराज एक व्यक्ति ने 23 साल लड़की पर तेजाब फेंक दिया. इसमें वह बुरी तरह से झुलस गई. पुलिस ने बताया कि व्यक्ति और उसके सहयोगी को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने बताया कि घटना शुक्रवार को हुई जब बीएड की छात्रा कॉलेज से बस से वापस लौट रही थी तभी मोटरसाइकिल सवार दो लोगों ने थोबा गांव में (यहां से करीब 25 किलोमीटर दूर) बस से बाहर निकलते ही उस पर तेजाब फेंक दिया.

और पढ़ें : सहारनपुर में घर का दरवाजा खुलवाकर अज्ञात लोगों ने युवती पर फेंका तेजाब

पुलिस ने बताया कि मुख्य आरोपी इंद्रजीत सिंह महिला से परिचित था और वह उससे विवाह करना चाहता था. लड़की के अभिभावक इसको लेकर अनिच्छुक थे. पुलिस ने बताया कि लड़की ने सिंह को इससे अवगत करा दिया कि वह उससे विवाह नहीं कर सकती.

पुलिस ने बताया कि इंद्रजीत ने इस पर अपने रिश्तेदार जोबनजीत सिंह के साथ मिलकर लड़की का चेहरा खराब करने के लिए एक षड्यंत्र रचा और उस पर तेजाब फेंक दिया. पुलिस ने बताया कि घटनास्थल से गुजर रहे कुछ लोगों ने लड़की को गांव के एक अस्पताल में भर्ती कराया जहां से उसे अमृतसर के सरकारी गुरू नानक अस्पताल रेफर कर दिया गया.

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों ने अपराध स्वीकार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों को तेजाब बेचने वाले दुकानदार को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि प्लास्टिक ड्रम में भरकर रखा गया अतिरिक्त तेजाब जब्त कर लिया गया.

आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 326ए के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

और पढ़ें : यूपीः शादी से किया मना तो लड़के ने वायरल कर दी लड़की की फोटो, तेजाब डालने की दी धमकी

First Published: Saturday, September 15, 2018 11:25 PM

RELATED TAG: Punjab, Acid Attack, Crime,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो