तीन तलाक और हलाला पर संघर्ष करने वाली शबनम पर एसिड अटैक, SC सोमवार को करेगा सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर सोमवार को सुनवाई करेगा। कोर्ट ने अगली सुनवाई के दौरान केंद्र और यूपी सरकार के वकीलों को अदालत में मौजूद रहने का आदेश दिया है।

  |   Updated On : September 14, 2018 02:27 PM
तीन तलाक और हलाला पर संघर्ष करने वाली शबनम पर एसिड अटैक

तीन तलाक और हलाला पर संघर्ष करने वाली शबनम पर एसिड अटैक

नई दिल्ली:  

सुप्रीम कोर्ट में महिलाओं के हक के लिए तीन तलाक और हलाला के खिलाफ संघर्ष करने वाली शबनम रानी पर उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गुरुवार को तेजाब से हमला किया गया। शबनम के अनुसार यह हमला उसके देवर ने उस पर किया था। शबनम को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है।

वहीं सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर सोमवार को सुनवाई करेगा। कोर्ट ने अगली सुनवाई के दौरान केंद्र और यूपी सरकार के वकीलों को अदालत में मौजूद रहने का आदेश दिया है। कोर्ट ने याचिकाकर्ता से याचिका की कॉपी दोनो पक्षों को सौंपने का आदेश दिया है। 

और पढ़ें: निकाह हलाला के खिलाफ SC जाने वाली महिला को मिल रही जान से मारने की धमकी, सुरक्षा के लिए लगाई गुहार

कोर्ट में शबनम की ओर से दायर याचिका में पीड़िता के बेहतर इलाज और सुरक्षा की मांग की गई है। गौरतलब है कि पुलिस ने इस मामले में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

आपको बता दें कि दिल्ली के ओखला की रहने वाली शबनम रानी की शादी मुजम्मिल से हुई थी। शादी के कुछ समय के बाद ही उसके पति ने उसे तलाक दे दिया था। पीड़िता के अनुसार तलाक के कुछ समय बाद ही उसके पति ने उस पर देवर के साथ हलाला करने का दवाब भी बनाया था।

और पढ़ें: जब महिला अवैध संबंध बनाती है तब देते हैं तीन तलाक: एसपी नेता रियाज अहमद

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने शबनम की ओर से तीन तलाक पर दायर की गई याचिका पर सुनवाई करते हुए इसे असंवैधानिक करार दे दिया था।

First Published: Friday, September 14, 2018 12:54 PM

RELATED TAG: Acid Attack On Shabnam, Bulandshahar, Up, Halala, Tripple Talaq, Supreme Court,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो