आरुषि मर्डर केस: माता-पिता बरी, 'तलवार' के मेकर्स ने जताई खुशी

आरुषि मर्डर केस में इलाहबाद हाई कोर्ट ने तलवार दंपत्ति को रिहा कर दिया। 'तलवार' फिल्म की डायरेक्टर मेघना गुलज़ार ने फैसले पर ख़ुशी जताई है।

  |   Updated On : October 12, 2017 08:18 PM
'तलवार' फिल्म की डायरेक्टर मेघना गुलज़ार

'तलवार' फिल्म की डायरेक्टर मेघना गुलज़ार

नई दिल्ली :  

देश के बहुचर्चित और रहस्यमय आरुषि मर्डर केस में इलाहबाद हाई कोर्ट ने तलवार दंपत्ति को रिहा कर दिया। हाई कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि दोनों के खिलाफ सीधे तौर पर कोई ठोस सबूत नहीं हैं।

इस फैसले के बाद तलवार दंपति अब गाजियाबाद की डासना जेल से रिहा होंगे। इससे पहले सीबीआई कोर्ट ने तलवार दंपति को आरुषि और हेमराज के मर्डर के मामले में दोषी ठहराया था।

नोएडा के जलवायु विहार में 15-16 मई, 2008 की रात को आरुषि तलवार की हत्या कर दी गई थी। उत्तर प्रदेश पुलिस के बाद केस की जांच सीबीआई को सौंपी गयी थी। गाजियाबाद स्थित सीबीआई की विशेष अदालत ने 26 नवंबर, 2013 को डॉ. राजेश तलवार और डॉ. नुपुर तलवार को उम्रकैद की सजा सुनाई थी।

आरुषि हत्याकांड: तलवार दंपति बरी, कोर्ट ने कहा-बेटी को नहीं मारा

हत्याकांड के आधार पर मेघना गुलज़ार ने तलवार नामक फिल्म बनाई थी। फिल्म में तर्क दिया गया था कि आरुषि के माता-पिता उसकी हत्या में शामिल नहीं थे और न ही उन्हें पता था कि उस रात क्या हुआ था। ये फिल्म 2015 में रिलीज हुई थी।

हाई कोर्ट के फैसले पर उन्होंने ख़ुशी जताई है। मेघना ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक फोटो पोस्ट की जिस पर लिखा था, 'जिस दिन समय ने आंखें खोली इंसाफ होगा।' फोटो के कैप्शन में उन्होंने लिखा है, ' इलाहाबाद हाई कोर्ट ने तलवार दंपत्ति को बरी कर दिया।'

फिल्मी पंडितों और दर्शकों के बीच सराही गयी फिल्म 'तलवार' के प्रोडूसर और लेखक विशाल भारद्वाज ने भी फैसले पर ख़ुशी जताई। विशाल ने ट्वीट किया, 'कानून के घर देर है अंधेर नहीं ! रिहाई की खबर से रहत महसूस कर रहा हूं।'

आरुषि के माता-पिता डॉ राजेश तलवार और नूपुर तलवार डासना जेल में बंद है और अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए नौ सालों से अकेली लड़ाई लड़ रहे हैं। अकेली लड़ाई लड़ रहे हैं।

आरुषि हत्याकांड: इलाहाबाद हाई कोर्ट ने सबूतों के अभाव मे तलवार दंपति को किया बरी, जानिए कब क्या हुआ

मैं रणवीर सिंह को बहुत पसंद करता हूं - '1983' डायरेक्टर कबीर खान

 

First Published: Thursday, October 12, 2017 07:21 PM

RELATED TAG: Aarushi Talwar, Meghna Gulzar, Vishal Bhardwaj, Aarushi Muredr Case, Allahabad High Court, Rajesh Talwar, Nupur Talwar, Hemraj, Murder, Talvar Movie,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो