logo-image

दिल्ली MCD चुनाव: पंजाब में हार के बाद आम आदमी पार्टी ने 14 उम्मीदवार बदले

पुराने उम्मीदवारों की जगह आप ने 14 नए लोगों का पार्षद चुनाव में उतारने का फैसला लिया है।

Updated on: 13 Apr 2017, 12:51 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में एमसीडी चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद आम आदमी पार्टी ने पहले से घोषित उम्मदीवारों की लिस्ट में शामिल 14 उम्मीदवारों के पत्ते काट दिए हैं। अब इनकी जगह आप ने 14 नए लोगों का पार्षद चुनाव में उतारने का फैसला लिया है।

आम आदमी पार्टी चुनाव के ऐलान से पहले ही 272 वार्डों के लिए 267 उम्मीदवारों का नाम घोषित कर चुकी थी। लेकिन माना जा रहा है कि उम्मीदवारों के प्रदर्शन और पंजाब चुनाव में पार्टी की हार की वजह से इन प्रत्याशियों के नाम बदले गए हैं।

इन उम्मीदवारों को मिला टिकट

दिलचस्प है कि पांच राज्यों के चुनाव परिणाम आने से ठीक एक दिन पहले यानि की 10 मार्च की रात को आम आदमी पार्टी ने 272 में से 248 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी थी।

इससे पहले आप पार्टी ने राज्य चुनाव आयोग पर आरोप लगाया था कि आयोग राजनीतिक दबाव में काम कर रहा है। ये आरोप आम आदमी पार्टी ने दिल्ली सरकार की योजनाओं से आम शब्द हटाने के चुनाव आयोग के आदेश के बाद लगाया है।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी का बड़ा फैसला, पिछड़े लोगों की देखभाल के लिया बनेगा कमीशन, आर्थिक और शैक्षिक पिछड़ापन होगा आधार

आप ने आरोप लगाया कि आम शब्द को ढंकने का आदेश देना संविधान को कुचलने के बराबर है। आप पार्टी ने मांग की थी कि अगर आम शब्द को ढका जाता है तो भारतीय, जनता, इंडियन और नेशनल जैसे शब्दों को भी ढका जाना चाहिए। ये मांग आप ने भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के नाम को लेकर किया था।

ये भी पढ़ें: यूपी की योगी सरकार ने एंटी रोमियो स्क्वॉयड की 23 टीमें बनाई, मनचलों की अब खैर नहीं