logo-image

एमसीडी चुनाव में 'आप' की हार के बाद दिल्ली के संयोजक दिलीप पांडे ने केजरीवाल को भेजा इस्तीफा

बुधवार को नतीजों के आने के बाद आप पार्टी के दिल्ली संयोजक दिलीप पांडे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Updated on: 26 Apr 2017, 08:43 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) की दिल्ली एमसीडी चुनाव में करारी हार के बाद पार्टी एक तरफ तो इसका ठीकरा ईवीएम मशीन पर फोड़ रही है। वहीं, दूसरी ओर पार्टी में इस्तीफों का सिलसिला चल पड़ा है। बुधवार को नतीजों के आने के बाद आप पार्टी के दिल्ली संयोजक दिलीप पांडे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

पांडे ने यह जानकारी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को दी है और कहा है कि यह जिम्मेदारी किसी और को दी जाए। दोपहर में पार्टी की विधायक अलका लांबा ने भी इस्तीफा दिया था और हार के लिए नैतिक जिम्मेदारी ली थी। बता दें कि पांडे ने भी अपना इस्तीफा अरविंद केजरीवाल को दिया है और यह पद किसी और को देने के लिए कहा है।

केवल आप में ही नहीं इस्तीफों का दौर तो कांग्रेस में भी चल रहा है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने भी पद से इस्तीफा दे दिया है। दिल्ली इंचार्ज पद से कांग्रेस नेता पीसी चाकों ने भी इस्तीफे की पेशकश की है।

और पढ़ें: बीजेपी की जीत, आप विपक्ष में फिर भी कांग्रेस के लिए है अच्छी खबर!

गौरतलब है कि दिल्ली के एमसीडी चुनावोँ में बीजेपी के सिर जीत का सेहरा बंधा है। वहीं आम आदमी पार्टी और कांग्रेस को करारी हार मिली है। ऐसे में पार्टी नेता हार की समीक्षा कर रहे हैं और इसकी जिम्मेदारी लेते हुए अपने पदों से इस्तीफा दे रहे हैं।

और पढ़ें: मोदी लहर पर सवार बीजेपी, AAP हुई साफ, कांग्रेस तीसरे नंबर पर