logo-image

20 हजार रुपये से कम मिले चंदे के स्रोत का खुलासा करे भाजपा और कांग्रेस: आप

आम आदमी ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस ने आठ नवंबर की नोटबंदी की घोषणा के बाद जितने नोट बैंकों में जमा किए हैं, उसे सार्वजनिक कर अपनी स्थिति साफ करें।

Updated on: 18 Dec 2016, 11:58 PM

highlights

  • आप की चुनौती, कांग्रेस और बीजेपी अपने सभी चंदो के स्रोत का करें खुलासा
  • राघव चड्डा ने लिखा मोतीलाल वोरा और पीयूष गोयल को खत

 

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राघव चड्ढा ने रविवार को कांग्रेस और भाजपा के अपने समकक्षों को पत्र लिखकर उनसे 20 हजार रुपये से कम मिले चंदे के स्रोत का खुलासा करने की मांग की है।

चड्ढा ने कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा और भाजपा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पीयूष गोयल को लिखे पत्र में कहा है कि सरकार का अमान्य कर दिए गए नोटों को राजनीतिक दलों को जमा कराने की छूट दिए जाने के कदम से सरकार के वास्तविक इरादे पर सवाल उठता है।

राघव ने उनसे आग्रह किया कि वे अपनी पार्टी के पिछले पांच साल के खाते का ब्यौरा सार्वजनिक करें, जिसकी जांच किसी स्वतंत्र समिति ने की हो।

यह भी पढ़ें: जेटली बोले, 500 और 1000 रुपये के नोटों में चंदा नहीं ले सकते राजनीतिक दल

उन्होंने कहा कि जो राजनीतिक दल अपने लिए गए चंदे का ब्यौरा नहीं देते हैं, मैं आग्रह करता हूं कि उन्होंने जितने भी चंदे लिए हैं, उसे सार्वजनिक करें। उन सभी लोगों का नाम भी सार्वजनिक करें, जिन लोगों ने 20 हजार रुपये से कम चंदा दिया है।

उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा और कांग्रेस दोनों ने आठ नवंबर की नोटबंदी की घोषणा के बाद 500 और 1000 रुपये के जितने नोट बैंक खातों में जमा किए हैं, उसे सार्वजनिक कर अपनी स्थिति साफ करें।

उन्होंने कहा, 'ये दोनों पार्टियां कालाधन सफेद करने की मशीन बन गई हैं। जितना कालाधन इन दलों के पास है, मैं नहीं समझता कि उतना कहीं और पाया जा सकता है।'

यह भी पढ़ें: आम आदमी पार्टी ने कहा, नोटबंदी से पहले बैंकों में भारी डिपॉजिट की हो जांच