logo-image

हैदराबाद: डॉक्टरों ने सर्जरी के दौरान महिला के पेट में कैंची छोड़ी, मामला दर्ज

हैदरबाद के एक शख्स ने शिकायत की है कि निम्स में डॉक्टरों की एक टीम ने पिछले साल नवंबर में एक सर्जरी के दौरान उसकी पत्नी के पेट में कैंची छोड़ दी थी.

Updated on: 09 Feb 2019, 07:32 PM

नई दिल्ली:

हैदराबाद के सरकारी अस्पताल निम्स (NIMS) में डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. एक शख्स ने शिकायत की है कि निम्स में डॉक्टरों की एक टीम ने पिछले साल नवंबर में एक सर्जरी के दौरान उसकी पत्नी के पेट में कैंची छोड़ दी थी. पंजागुट्टा के एसीपी विजय कुमार ने बताया कि शख्स की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है. जो भी डॉक्टर सर्जरी में शामिल हैं मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

उन्होंने कहा कि कथित चिकित्सा लापरवाही का मामला शुक्रवार को उस वक्त सामने आया, जब 33 वर्षीय महिला अपने पेट में दर्द महसूस करने के बाद अस्पताल गई और एक एक्स-रे करवाया. उन्होंने बताया कि जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डाल नुकसान पहुंचाने के आरोप में डॉक्टरों की एक टीम के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

इसे भी पढ़ें: त्रिपुरा में महागठबंधन पर गरजे पीएम नरेंद्र मोदी, कहा- 'महामिलावट' ने गरीबों और मध्यमवर्गों के हक पर डाका डाला

निम्स के डायरेक्टर डॉ मनोहर ने बताया कि महिला रोगी के पेट में दर्द की शिकायत थी. उसकी 2 नंवबर को हर्निया की सर्जरी हुई थी. उसके पेट में एक्स-रे के दौरान कैंची पाया गया. जिसे मेडिकल टीम ने ऑपरेशन के बाद निकाल दिया. अब वो स्थिर हैं. आंतरिक जांच समिति इसकी जांच करेगी.