logo-image

कुछ करो हमारी इज्‍जत खतरे में है, नागरिकता बिल 2016 पर काबुल की हिंदू महिला ने की अपील

नागरिकता विधेयक 2016 बुधवार को राज्‍यसभा में पेश हो रहा है. देश भर में इस विधेयक को लेकर रार मची हुई है, वहीं काबुल से इस बिल को लेकर एक महिला ने राज्‍यसभा से बड़ी अपील की है.

Updated on: 09 Jan 2019, 12:58 PM

नई दिल्ली:

नागरिकता विधेयक 2016 बुधवार को राज्‍यसभा में पेश हो रहा है. देश भर में इस विधेयक को लेकर रार मची हुई है, वहीं काबुल से इस बिल को लेकर एक महिला ने राज्‍यसभा से बड़ी अपील की है. महिला अमरजीत कौर ने राज्‍यसभा से कहा है, हमारे लिए कुछ करो, हम कहां जाएं. हमारी इज्‍जत खतरे में है.  काबुल की अमरजीत कौर ने कहा, हम काबुल से आए हैं. हमारे सास-ससुर गुजर गए हैं. तीन बच्‍चे हैं और पति काम नहीं कर सकते. हम क्‍या करें. वहां बहुत परेशान हैं. हमारे बच्‍चे बाहर निकलते हैं तो वो बाल खिंचते हैं. हम क्‍या करें. हम तो इज्‍जत बचाने के लिए इधर आए हैं.

हमको परेशानी यह है कि हमारे बच्‍चे बाहर निकलते हैं तो वो बाल खिंचते हैं और बोलते हैं कि हिंदू है… हिंदू है. मुसलमान बन जाओ. वहां हमारे बच्‍चे पढ़ भी नहीं सकते. हमारा बड़ा कोई नहीं है यहां पर. पति हैं लेकिन उनका दिमाग कमजोर हैं. यहां भी बैठे हैं और वहां भी बैठे ही थे. हमारे ससुर जी काम करने वाले थे और उन्‍हीं की कमाई से परिवार चलता था, लेकिन वे बम ब्‍लास्‍ट में मारे गए.