logo-image

झारखंड में सामने आया बुराड़ी जैसा मामला ! हजारीबाग में एक ही परिवार के 6 लोगों ने कथित तौर पर की आत्महत्या

झारखंड के हजारीबाग में भी दिल्ली के बुराड़ी जैसा ही एक मामला सामने आया है जहां एक ही परिवार के 6 लोगों ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली।

Updated on: 15 Jul 2018, 02:08 PM

नई दिल्ली:

झारखंड के हजारीबाग में भी दिल्ली के बुराड़ी जैसा ही एक मामला सामने आया है जहां एक ही परिवार के 6 लोगों ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। परिवार के पांच लोगों का शव फंदे से लटका पाया गया जबकि एक सदस्य ने छत से कूद कर खुदकुशी कर ली।

पुलिस फिलहाल इस मामले की जांच में जुटी हुई और पूरे परिवार ने कथित तौर पर खुदकुशी क्यों कर ली यह अभी साफ नहीं हो पाया है।

पुलिस ने बताया कि नरेश ने अपार्टमेंट की छत से कूदकर आत्महत्या कर ली तो उनके माता-पिता और पत्नी ने सीलिंग फैन से फांसी लगा ली जबकि बच्चों ने गला काटकर आत्महत्या कर ली। 

घटनास्थल से एक खत बरामद हुआ है जिसमें लिखा है कि 50 लाख रुपये के कर्ज की वजह से आत्महत्या की गई है। 

पुलिस के मुताबिक सुसाइट नोट में आत्महत्या करने वाले पिता ने बताया है कि बेटा फंदे से लटकर खुदकुशी करने को तैयार नहीं था इसलिए उसे छत पर ले जाकर धक्का दे दिया जिससे उसकी मौत हो गई।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, 'हम मामले की आत्महत्या और हत्या दोनों तरह से जांच कर रहे हैं। फॉरेंसिक टीम मौत के कारणों का पता लगाने के लिए नमूने इकट्ठा कर रही है।'

यह घटना 30 जून को दिल्ली में एक परिवार के 11 सदस्यों की फांसी लगाकर आत्महत्या की घटना के बाद सामने आई है।

गौरतलब है 1 जुलाई को दिल्ली के बुराड़ी इलाके में भी ऐसी ही घटना हुई थी जहां एक ही परिवार के 11 लोगों ने कथित तौर पर मोक्ष की प्राप्ति के लिए खुदकुशी कर ली थी। परिवार के 10 लोगों का शव जहां फंदे से लटका मिला था वहीं परिवार के सबसे वृद्ध महिला का शव बिस्तर से बरामद हुआ था।

और पढ़ें: तो क्या पाकिस्तान में वंशवाद की राजनीति को खात्मा शुरू हो गया!

दिल्ली पुलिस की क्राइम सेल अभी इस मामले की जांच ही कर रही है औय यहां भी साफ नहीं हो पाया है कि परिवार ने किसी अंधविश्वास में आकर खुदकुशी की थी या उनकी हत्या हुई थी।

और पढ़ेंः पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस पार्टी मुस्लिम पुरुषों के लिए या महिलाओं के लिए भी